icon

IND vs AUS: मिचेल स्टार्क ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले दिखाया बड़बोलापन, कहा- टीम इंडिया ने हमसे दुश्मनी...

भारत और ऑस्ट्रेलिया नवंबर 2024 से जनवरी 2025 के दौरान पांच टेस्ट मैच की सीरीज में आमने-सामने होंगे. लंबे समय बाद दोनों देश पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेलेंगे.

Mitchell Starc ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के पेसर हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 03 Sep 02:05 PM

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का मानना है कि भारत के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी उनके देश के क्रिकेट के लिए एशेज ट्रॉफी के बराबर आती है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में इस ट्रॉफी के मुकाबले के लिए गजब की प्रतिस्पर्धा देखने को मिली है जिससे उत्साह बढ़ा है. टीम इंडिया ने लगातार सीरीज जीतकर गजब की राइवलरी बना दी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया नवंबर 2024 से जनवरी 2025 के दौरान पांच टेस्ट मैच की सीरीज में आमने-सामने होंगे. लंबे समय बाद दोनों देश पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेलेंगे. टीम इंडिया ने पिछले दो दौरों पर ऑस्ट्रेलिया को हराकर यह ट्रॉफी जीती है. अपने घर में तो उसने लंबे समय से टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है.

 

मिचेल स्टार्क ने कहा कि हरेक सीरीज के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की प्रतिद्वंद्विता ऊपर गई है. अब जब पांच टेस्ट इसमें होंगे तो यह गजब की बात है. भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर के नाम पर दोनों टीमों के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का नामकरण हुआ है. स्टार्क ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट के लिए एशेज सीरीज आती है फिर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का नाम आता है. मेरा मतलब है कि एशेज से लंबा इतिहास जुड़ा है लेकिन बॉर्डर गावस्कर की टक्कर हरेक सीरीज के साथ बढ़ती गई है और अब इसमें पांच टेस्ट मैच होंगे जो कि न केवल प्रतिद्वंद्विता बल्कि सीरीज के लिए भी अच्छा है.

 

स्टार्क बोले- भारत ने गजब की राइवलरी बना दी है

 

34 साल के स्टार्क के टेस्ट करियर में यह आखिरी बार हो सकता है जब वे अपने घर पर टेस्ट में भारतीय टीम का सामना करें. बाएं हाथ के इस पेसर ने कहा कि दोनों देश जब टेस्ट सीरीज खेलते हैं तो इससे न केवल खिलाड़ियों की क्षमता बल्कि मैचों का कैलिबर भी सामने आता है. उन्होंने कहा,

 

हरेक सीरीज के साथ खिलाड़ियों की क्षमता के साथ ही हम फैंस और क्रिकेटर्स के रूप में मैचों का कैलिबर भी लगातार बढ़ते हुए देखते हैं. अब भारत लगातार सीरीज जीत रहा है तो इससे दो देशों के बीच एक तगड़ी टक्कर बन गई है. मेरा मतलब है कि दोनों टीमें एक दूसरे को अच्छे से जानती हैं, हम सभी फॉर्मेट्स में एकदूसरे से काफी खेलते हैं इसलिए मुझे भरोसा है कि एक बार फिर से जबरदस्त सीरीज होगी लेकिन मुझे लगता है कि दोनों अनुभवी टीमें कमाल का क्रिकेट दिखाएंगी.

 

स्टार्क भारत के सामने रहे हैं फीके

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होगा और आखिरी मुकाबला 3 जनवरी से खेला जाएगा. स्टार्क का टेस्ट करियर में सबसे खराब प्रदर्शन भारत के खिलाफ ही रहा है. इस टीम के खिलाफ उन्होंने 18 टेस्ट में 48 विकेट लिए हैं जो 38.54 की औसत से आए हैं. साथ ही स्ट्राइक रेट 67.2 की है. भारत के अलावा बाकी टीमों के खिलाफ उनकी औसत 30 से ऊपर नहीं है तो स्ट्राइक रेट 57 से ऊपर नहीं है.

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का लग रहा डर, पैट कमिंस ने साथियों को चेताया- हमेशा लगता है...
उस्मान आया, 46 गेंद पर शतक ठोका, टीम को जिताया और चलता बना, ये टी20 मैच वाकई मजेदार निकला
Mohammed Shami ने टीम इंडिया में नहीं खिलाने पर रोहित-द्रविड़ के सामने जाहिर किया दिल का दर्द, बोले- इन लोगों ने सोचा नहीं कि...

लोकप्रिय पोस्ट