icon

'यह चीयरलीडर्स से बनी टीम है...', भारत से करारी मात खाने के बाद इंग्लैंड पर बिगड़ा दिग्गज कप्तान, जमकर सुनाई खरी-खोटी

IND vs ENG: भारत दौरे से पहले इंग्लैंड ने अलग तरह की तैयारी की थी. उसने यूएई में कैंप लगाया था. लेकिन बेन स्टोक्स की टीम फिर भी जीत हासिल नहीं कर पाई.

इंग्लैंड ने आखिरी बार 2012 में टेस्ट सीरीज जीती थी.
authorShakti Shekhawat
Sun, 10 Mar 04:36 PM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम बड़ी उम्मीदों के साथ भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आई थी. लेकिन बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम को 4-1 से करारी हार का सामना करना पड़ा. उसका बैजबॉल अंदाज भी भारतीय पिचों पर कारगर नहीं रहा. इंग्लैंड को पूर्व कप्तान माइकल वॉन के कड़वे बोलों का भी सामना करना पड़ेगा. उन्होंने धर्मशाला टेस्ट के बाद कहा इंग्लिश टीम को खूब कोसा. उन्होंने सीरीज के दौरान दो लंबे ब्रेक के दौरान क्रिकेट से दूरी बनाने पर सवाल उठाए. साथ ही कहा कि इंग्लिश कोचिंग स्टाफ खिलाड़ियों को साफ-साफ कुछ कहने से बचता है. ऐसा लगता है जैसे बैकरूम स्टाफ चीयरलीडर्स से भरा हुआ है.

 

वॉन ने दी टेलीग्राफ के लिए लिखे अपने लेख में इंग्लिश टीम की तैयारियों पर सवाल उठाए. वे इस बात से नाखुश थे कि इंग्लिश खिलाड़ी ब्रेक के दौरान अबू धाबी में आराम और बेंगलुरु में गोल्फ खेल रहे थे. उन्होंने कहा,

 

इंग्लैड के मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को जो चाहिए था वह दिया. जैसे दौरे के बीच में अबू धाबी में बिना क्रिकेट किट के ब्रेक और बेंगलुरु में गोल्फ ट्रिप. मैं उनमें से नहीं हूं जो तैयारियों के पुराने तरीकों के पक्ष में होते हैं जहां दौरे से पहले तीन फर्स्ट क्लास मैच खेले जाते हैं. वे दिन चले गए और इसकी जरूरत नहीं है. लेकिन निश्चित रूप से दो लंबे ब्रेक में क्रिकेट की जरूरत होती है जिससे कि जो टीम से बाहर हैं वे तैयार रहे और जो प्लेइंग इलेवन में हैं वे डटे रहे. इससे टीम में शामिल खिलाड़ियों को फॉर्म हासिल करने में मदद मिल सकती है. कुछ नहीं करने से आप कैच 22 का शिकार हो जाते हैं. मुझे चिंता है कि बैकरूम टीम चीयरलीडर्स से बनी हुई है. ऐसा मैं लोगों से जो सुना उसके आधार पर कह रहा और हो सकता है कि ड्रेसिंग रूम में मामला अलग हो लेकिन खिलाड़ियों के सामने चुनौतियां और सवाल होने चाहिए. 

 

वॉन बोले- ईमानदारी से रिव्यू करे इंग्लैंड

 

वॉन का कहना है कि इंग्लैंड को भारत से करारी शिकस्त के बाद ईमानदारी से सीरीज का रिव्यू करना चाहिए. उन्होंने टीम मैनेजमेंट को धाकड़ फुटबॉल कोच और अभी मैनचेस्टर सिटी से जुड़े हुए पेप गार्डियोला की तरह बेरहमी से फैसलने लेने की सीख दी. उन्होंने कहा,

 

भारत में शर्मनाक हार के बाद मेरा मजबूती से मानना है कि अभी इंग्लैंड टीम में ईमानदारी की सबसे ज्यादा जरूरत है. मुझे नहीं लगता कि उन्हें सब कुछ बदल देना चाहिए. वे इस तरह से पहले की तुलना में अच्छा खेल रहे हैं. वे जो कर रहे हैं उसका सम्मान है. सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात यह है कि उऩके पास पूरी दुनिया में टक्कर देने वाला टैलेंट है लेकिन वे दो बड़ी सीरीज गंवा चुके हैं और इस बार उन्हें बैटिंग ने काफी निराश किया.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: 112 सालों के इतिहास में सबसे अद्भुत है टीम इंडिया की जीत, जानिए रोहित शर्मा एंड कंपनी ने कैसे किया चमत्‍कार?
शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से बरपाया कहर, छक्कों की बारिश से ठोकी फिफ्टी, अपने और विरोधी टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचाए सिक्स, देखिए Video
बड़ी खबर: ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे IPL 2024? दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम में नहीं मिली जगह, इस वजह से अटका मामला

लोकप्रिय पोस्ट