icon

IND vs IRE मैच की पिच को इंग्लैंड के धुरंधर कप्तान ने बताया घटिया, बोले- खेल को बेचने...

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक देखा गया है कि न्यूयॉर्क स्टेडियम की पिच से तेज गेंदबाजों को जमकर मदद मिल रही है.पहले बैटिंग करने वाली टीमें 100 रन नहीं बना पा रही.

रोहित शर्मा ने भी न्यूयॉर्क पिच पर सवाल उठाए हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 06 Jun 12:34 AM

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और आयरलैंड के मैच में इस्तेमाल की गई न्यूयॉर्क स्टेडियम की पिच पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने इसे घटिया करार दिया. नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर असमान उछाल दिखा. साथ ही यहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली. उन्हें खेलना बहुत मुश्किल हो रहा था. भारतीय बल्लेबाजों को भी आयरलैंड के पेसर्स ने काफी परेशान किया. हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की जबरदस्त बॉलिंग के चलते आयरलैंड भारत के सामने 96 रन पर सिमट गया. टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल किया.

 

माइकल वॉन ने भारत-आयरलैंड मैच के दौरान एक्स पर ट्वीट करते हुए पिच को लेकर गुस्सा निकाला. उन्होंने लिखा, 


अमेरिका में खेल को बेचने की कोशिश अच्छी है... पसंद आया... लेकिन खिलाड़ियों का न्यूयॉर्क की इस घटिया पिच पर खेलना स्वीकार नहीं किया जा सकता. आप वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हो फिर इस तरह की पिच पर खेलना पड़ता है.

 

SA vs SL मैच में भी बैटिंग थी मुश्किल

 

न्यूयॉर्क में अभी तक इस टी20 वर्ल्ड कप में दो मुकाबले खेले गए हैं और दोनों में पहले बैटिंग करने वाली 100 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाई. 3 जून को साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 77 रन पर समेट दिया. बाद में उसे भी लक्ष्य को हासिल करने में दिक्कत हुई थी. चार विकेट गंवाने के बाद उसे जीत मिली थी. उस मैच में साउथ अफ्रीकी पेसर एनरिक नॉर्किया को जबरदस्त मदद मिली थी. उन्होंने चार ओवर में महज सात रन खर्च किए थे और चार विकेट लिए थे.

 

भारत के दो और मैच न्यूयॉर्क में बाकी

 

भारत को न्यूयॉर्क में अभी 9 जून को पाकिस्तान और 12 जून को अमेरिका के साथ खेलना है. इस मैदान में ड्रॉप इन पिचेज बिछाई गई हैं. इन्हें फ्लोरिडा से लाया गया है. इन पर टूर्नामेंट से पहले कोई मैच नहीं खेला गया था. भारत ने अपना इकलौता वॉर्म अप मैच भी न्यूयॉर्क में खेला था.

 

ये भी पढ़ें
Rohit Sharma Injury: रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ मैच में चोटिल, रिटायर हर्ट होकर छोड़ी बैटिंग, जानिए पूरा मामला
Rohit Sharma Records: 600 छक्‍के, 4000 रन, रोहित शर्मा ने T20 World Cup 2024 में भारत के पहले ही मैच में रचा इतिहास
IND vs IRE: रोहित शर्मा ने आयरलैंड को हराने के बाद पिच की उड़ाई धज्जियां, बोले- पता नहीं क्या उम्मीद की जाए

लोकप्रिय पोस्ट