icon

IND vs CAN : भारत-कनाडा मैच रद्द होने पर माइकल वॉन ने ICC को जमकर लताड़ा, कहा -इतना पैसा होने के बाद भी...

T20 World Cup 2024, IND vs CAN : भारत और कनाडा के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फ्लोरिडा में होने वाला मैच रद्द हुआ तो माइकल वॉन ने आईसीसी को लताड़ा.

IND vs CAN मैच के दौरान फ्लोरिडा का मैदान
authorShubham Pandey
Sat, 15 Jun 10:28 PM

T20 World Cup 2024, IND vs CAN : भारत और कनाडा के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फ्लोरिडा में होने वाला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया तो तमाम दिग्गजों ने आईसीसी को जमकर लताड़ा. इस कड़ी में सुनील गावस्कर ने जहां आईसीसी को नसीहत दे डाली तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी आईसीसी को जमकर लताड़ लगा डाली. क्योंकि फ्लोरिडा के मैदान में एक नहीं बल्कि दो दिन लगातार मैचों को रद्द करना पड़ा. जिससे पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से अब बाहर हो चुकी है.


अमेरिका और आयरलैंड का मैच भी हुआ था रद्द 


फ्लोरिडा में पिछले कुछ दिनों से भयंकर बारिश हो रही थी और बाढ़ आ रखी थी. इस बीच अमेरिका और आयरलैंड के बीच मुकाबला 14 जून को रद्द हो गया. जबकि 14 जून को मैच के समय बारिश नहीं हो रही थी लेकिन गीलीआउट फील्ड को तीन घंटे तक सुखाते रहे नतीजन फिर से बारिश लौटी और मैच को रद्द करना पड़ गया.

 

भारत और कनाडा मैच बिना बारिश के हुआ रद्द


अब भारत और कनाडा के बीच मैच की बात करें तो 15 जून यानि आज मैच के समय कोई बारिश नहीं थी. लेकिन 14 जून से लेकर 15 जून तक फ्लोरिडा का ग्राउंड स्टाफ मैदान को सुखा नहीं सका. मैदान में कई जगह खड्डे बन गए थे और उन्हें सुखाने के लिए तमाम एयर ड्रायर का इस्तेमाल किया गया. लेकिन कई घंटों की मशक्कत के बाद भी जब मैदान खेलने लायक नहीं बन सका तो मैच को रद्द कर दिया गया.

 

माइकल वॉन ने क्या कहा ?

 

इस तरह लगातार दो दिन दो मैच एक ही ग्राउंड पर रद्द होने के बाद इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक्स हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा,

 

ये बात मेरी समझ से परे है कि हमारे पास पूरे मैदान को ढकने के लिए अधिक कवर्स क्यों नहीं हैं... खेल में इतना सारा पैसा होने के बावजूद भी हमें गीले आउटफील्ड के कारण खेल रद्द करना पड़ता है !!!!


 

 

वहीं सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा,

 

आईसीसी को उन जगहों पर मैच की मेजबानी नहीं देनी चाहिए, जहां पर मैदान को ढकने के लिए पूरी तरह से कवर्स उपलब्ध ना हो. आप सिर्फ पिच को नहीं कवर कर सकते हैं. बल्कि पूरे मैदान को ढकना होता है.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 से पाकिस्तान की टीम बाहर मगर इसके बावजूद सुपर-8 में खेलेंगे ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानिए क्या है मामला ?

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान के बाहर होने पर शाहिद अफरीदी ने अपने दामाद का बचाव करते हुए बाबर आजम को जमकर सुनाया, बताई अंदर की बात

Team India Super-8 Schedule : कनाडा के खिलाफ मैच रद्द होते ही टीम इंडिया के सुपर-8 मुकाबलों का शेड्यूल आया सामने, जानिए किससे और कब होगी टक्कर
 

लोकप्रिय पोस्ट