icon

'अफगानिस्तान की हार का दोषी है भारत', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ICC पर साधा निशाना और क्यों कहा ऐसा ?

AFG vs SA : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के सामने बुरी तरह हारकर बाहर हुई तो इंग्लैंड के दिग्गज ने भारत पर उठाया बड़ा सवाल.

अफगानिस्तान की टीम
authorShubham Pandey
Thu, 27 Jun 05:17 PM

AFG vs SA : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के सामने टिक नहीं सकी और वह महज 56 रन पर ही ढेर हो गई थी. इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने आसानी से नौ विकेट की बड़ी जीत दर्ज करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची. ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अफगानिस्तान की हार का दोषी भारत को बताया और बड़ा बयान दे डाला.

 

माइकल वॉन ने क्या कहा ?

 

माइकल वॉन ने अफगानिस्तान की हार का आईसीसी और भारत को दोषी करार देते हुए एक्स हैंडल पर लिखा,

 

अफगानिस्तान ने सेंट विंसेंट में सोमवार रात को जीत दर्ज करके सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. मंगलवार की त्रिनिदाद की फ्लाइट के लिए चार घंटे की देरी हुई तो उसे अभ्यास का समय ही नहीं मिला. जबकि नए स्थान के हिसाब से वह खुद को ढाल भी नहीं सके. खिलाड़ियों के सम्मान में बहुत ज्यादा कमी हुई और मैं काफी डरा हुआ हूं.

 


वहीं वॉन ने आगे आईसीसी पर निशाना साधते हुए लिखा कि जो शेड्यूल बनाया गया. उसमें भारत के फैंस को ध्यान में रखते हुए बनाया गया. भारत ने एक भी मैच शाम में नहीं खेला.

 

 

 

अफगानिस्तान बुरी तरह हारकर हुई बाहर 


वहीं अफगानिस्तान टीम की बात करें तो उसने ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड को हराया. जबकि सुपर-आठ स्टेज में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के सामने रात के मुकाबले में टिक नहीं सकी और उसे बुरी तरह हार कर वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा. अब टीम इंडिया 27 जून को इंग्लैंड के सामने गयाना में सेमीफाइनल मैच खेलेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Match Today: हेड टू हेड रिकॉर्ड से लेकर वेदर और पिच रिपोर्ट तक, यहां जानें भारत- इंग्‍लैंड के सेमीफाइनल की हर एक डिटेल

T20 World Cup 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में क्‍यों नहीं है रिजर्व डे? IND vs ENG मैच से पहले आईसीसी ने बताई वजह

T20 World Cup 2024: डिविलियर्स-स्‍टेन से लेकर ग्रेम स्मिथ तक, 32 साल बाद साउथ अफ्रीका के फाइनल में पहुंचते ही झूमे 'जख्‍मी' दिग्‍गज

लोकप्रिय पोस्ट