icon

MI vs RR: राजस्थान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, मुंबई ने अर्जुन तेंदुलकर को निकाला, देखिए प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2023 के 42वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने हैं.

MI vs RR: राजस्थान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, मुंबई ने अर्जुन तेंदुलकर को निकाला, देखिए प्लेइंग इलेवन
authorSportsTak
Sun, 30 Apr 07:05 PM

MI vs RR, IPL 2023: आईपीएल 2023 के 42वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने हैं. यह मैच मुंबई के घरेलू मैदान वानखेडे स्टेडियम में खेला जा रहा है. यह मुकाबला आईपीएल इतिहास का 1000वां मैच भी है. इसमें ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. सैमसन ने टॉस के वक्त कहा कि विकेट अच्छा लग रहा है तो हम लोग अपनी ताकत के हिसाब से खेल रहे हैं. वहीं रोहित शर्मा ने कहा कि विकेट सूखा लग रहा है लेकिन बैटिंग के लिए ठीक है. अगर वे टॉस जीतते तो पहले बॉलिंग ही करते. 

 

इस मुकाबले के लिए राजस्थान की टीम में ट्रेंट बोल्ट की वापसी हुई है. वहीं मुंबई ने अर्जुन तेंदुलकर और जेसन बेहरनडॉर्फ को बाहर कर अरशद खान और जोफ्रा आर्चर को शामिल किया. 

 

इस सीजन में राजस्थान ने अभी तक गजब का खेल दिखाया है. इस टीम ने आठ मुकाबले खेलकर पांच जीते हैं. वह अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. पांच बार की चैंपियन मुंबई की बात की जाए तो उसकी हालत खराब है. यह टीम सात में से तीन ही मुकाबले जीत सकी है और अंक तालिका में नौवें नंबर पर है. इस सीजन में दोनों पहली बार खेलने जा रहे हैं.

 

कैसी रही है दोनों की अभी तक की टक्कर


आईपीएल इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच 27 बार भिड़ंत हुई है. इनमें से 14 बार मुंबई तो 12 बार राजस्थान को जीत मिली है. एक मैच का नतीजा नहीं निकला. दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में से चार में मुंबई ने जीत हासिल की है. पिछले सीजन में दोनों टीमें एक-एक से बराबर रहे थे.

 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन


रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राइली मेरेडिथ, अरशद खान.

सब्सटीट्यूट- नेहाल वढ़ेरा, रमनदीप सिंह, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी, अर्जुन तेंदुलकर.

 

राजस्थान रॉयल्स की की प्लेइंग इलेवन


संजू सैमसन (कप्तान), जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, जेसन होल्डर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा.

सब्सटीट्यूट- डोनोवान फरेरा, मुरुगन अश्विन, रियान पराग, कुलदीप यादव और कुलदीप सेन.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023 CSK vs PBKS : सिकंदर ने धोनी की सेना को उनके किले में चटाई धूल, 6 गेंद 9 रन के रोमांच में 4 विकेट से जीती पंजाब
एमएस धोनी ने फिर आखिरी ओवर में बरसाए छक्के, IPL का सबसे महंगा खिलाड़ी बना निशाना, झूम उठा चेपॉक, देखिए Video
Devon Conway : CSK के करोड़पति बल्लेबाज ने पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ा, 92 रनों की पारी से लूटा मेला

लोकप्रिय पोस्ट