icon

MI vs RR: रियान पराग कैसे कर रहे हैं गेंदबाजों की पिटाई और तीन- चार सालों में क्या बदला, स्पेशल ट्रेनिंग पर से उठाया पर्दा

MI vs RR: राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बल्ले से रियान पराग छा गए. इस बल्लेबाज ने 39 गेंदों पर 54 रन बनाए. पराग पिछले तीन मैचों में लगातार धमाका कर रहे हैं.

मुंबई की हार के बाद रियान पराग से हाथ मिलाते जसप्रीत बुमराह
authorNeeraj Singh
Mon, 01 Apr 11:52 PM

मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट की लगातार तीसरी हार मिली है. मुंबई इंडियंस की टीम को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 14वें मुकाबले में 27 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया. जीत के हीरो ट्रेंट बोल्ट रहे जिन्होंने 22 रन देकर 3 विकेट लिए और मुंबई इंडियंस के टॉप ऑर्डर को हिलाकर रख दिया. इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने भी 3 विकेट लिए. लेकिन असली कमाल टीम के युवा बल्लेबाज रियान पराग ने किया. इस बल्लेबाज ने एक बार फिर अपनी आतिशी बल्लेबाजी से 39 गेंदों पर 54 रन ठोके और अंत तक नाबाद रहकर टीम को जीत दिला दी.

 

राजस्थान के लिए छा गए हैं पराग


रियान पराग वही बल्लेबाज हैं जो कई सालों से राजस्थान रॉयल्स के लिए पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. रियान पराग के लिए अब तक कोई भी सीजन अच्छा नहीं गया था और इस बल्लेबाज को टीम से निकालने तक की बात होने लगी थी. लेकिन अब पराग ने ऐसी फॉर्म दिखाई है जिसके बाद हर फैन उनकी तारीफ कर रहा है. रियान ने आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में लखनऊ के खिलाप 29 गेंद पर कुल 43 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 45 गेंद पर 84 रन ठोके और अब 54 रन. ऐसे में रियान ने इस सीजन में मुंबई के खिलाफ मैच के बाद अपनी सफलता का राज बताया है.

 

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के बाद रियान पराग ने कहा कि मैंने हर चीज को बेहद आसान बना दिया है. पहले मेरे बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. मैंने कई सारी चीजें ट्राई की थी. लेकिन इस साल मैं गेंद देख रहा हूं और मार रहा हूं. जब मैं डोमेस्टिक खेल रहा था तब भी मैं इसी तरह की स्थिति में आता था. जब जोश और अश्विन आउट हुए तब मैंने यही सोचा कि डोमेस्टिक में भी मैं यही करता हूं.

 

कर रहे हैं स्पेशल ट्रेनिंग


पराग ने डोमेस्टिक और आईपीएल लेवल को लेकर कहा कि मैंने पिछले तीन चार सालों में कुछ नहीं किया है. ऐसे में आप होटल रूम में जब वापस जाते हैं तो सबकुछ सोचते हैं और वापस प्लानिंग करते हैं. मुझे ये अहसास हुआ कि मैं उस तरह का अभ्यास नहीं कर रहा हूं जिसकी जरूरत है. ऐसे में मैंने अब तेज गेंदें खेलनी शुरू कर दी हैं. इस तरह की स्थिति के लिए मैं काफी ट्रेनिंग करने लगा हूं.

 

ये भी पढ़ें:

MI vs RR मैच में घुसा दर्शक, रोहित शर्मा पहले डरे फिर मिलाया हाथ, इशान किशन ने लगाया गले, देखिए Video

IPL 2024: वानखेड़े स्टेडियम में रोहित शर्मा का पोस्टर लाने पर लगी रोक! फैन के वायरल VIDEO ने किया हैरान, कूड़े में डालना पड़ा सबकुछ

MI vs RR: मुंबई इंडियंस को उसके ही बॉलर ने डुबोया, 4 गेंद में 3 गोल्डन डक कर मचाया तहलका, रोहित शर्मा के बिगड़े आंकड़े, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट