icon

MI vs RCB: बुमराह-बल्लेबाजों ने उड़ाई आरसीबी की दावत, मुंबई इंडियंस की विस्फोटक जीत, 197 के टारगेट का बनाया मजाक, बेंगलुरु की लगातार 5वीं हार

मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह की घातक बॉलिंग के बाद इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या की तूफानी बैटिंग से आरसीबी को बड़े आराम से हराया.

रोहित शर्मा-इशान किशन ने मुंबई इंडियंस को तगड़ी शुरुआत दी.
authorShakti Shekhawat
Thu, 11 Apr 11:23 PM

मुंबई इंडियंस ने घर में जीत का सिलसिला जारी रखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से रौंद दिया. आईपीएल 2024 के 25वें मुकाबले में हार्दिक पंड्या की टीम ने आरसीबी की धज्जियां उड़ा दी. जीत के लिए मिले 197 रन के लक्ष्य को मुंबई ने 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया. इस तरह उसने 27 गेंद बाकी रहते ही मैच जीत लिया. हार्दिक ने छक्का लगाकर मैच खत्म किया. मुंबई की तरफ से इशान किशन ने 69 तो सूर्यकुमार यादव ने 52 रन की विस्फोटक पारियां खेलीं. इनके अलावा बाकी बल्लेबाजों ने भी मनमर्जी से रन उड़ाए. इससे पहले जसप्रीत बुमराह (21 रन पर पांच विकेट) की घातक बॉलिंग के आगे आरसीबी ने आठ विकेट पर 196 रन का स्कोर बनाया. उसकी तरफ से कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 61, दिनेश कार्तिक ने नाबाद 53 तो रजत पाटीदार ने 50 रन बनाए. लेकिन यह रन मुंबई को कोई चुनौती नहीं दे सके.


यह पहला टी20 मैच रहा जिसमें एक पारी में तीन फिफ्टी और तीन जीरो के स्कोर बने. आरसीबी ने यह कमाल किया. उसकी तरफ से ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोड़ और विजयकुमार विशाक बिना खाता खोले आउट हुए. साथ ही यह पहली बार हुआ जब एक पारी में किसी बॉलर ने पांच विकेट लिए और तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए.

 

 

रोहित-इशान ने तय कर दी मुंबई की जीत

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई को किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई. रोहित शर्मा (38) और इशान किशन ने मिलकर पहले विकेट के लिए 101 रन की शतकीय साझेदारी की. ये रन केवल 8.5 ओवर में आ गए. किशन ने शुरू से ही तूफानी अंदाज अपनाया और चौके-छक्कों की बौछार कर दी. रोहित ने समय लिया लेकिन एक बार जमने के बाद उन्हें रोकना भी मुश्किल हो गया. किशन ने 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने पावरप्ले में ही 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया. इशान ने दूसरी बार ऐसा किया है. वे मुंबई के लिए ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले सनथ जयसूर्या और लेंडल सिमंस भी ऐसा कर चुके हैं. वे नौवें ओवर में आकाश दीप की गेंद को उड़ाते हुए विराट कोहली के हाथों लपके गए. इशान सात चौकों व पांच छक्कों से सजी पारी खेलकर आउट हुए.

 

सूर्या ने ठोकी अपनी फास्टेस्ट आईपीएल फिफ्टी

 

पिछले मैच में बिना खाता खोले आउट होने वाले सूर्या ने आरसीबी के खिलाफ रनों की दावत उड़ाई. उन्होंने 11वें ओवर में आकाश के ओवर से हाथ खोले और तीन छक्के व एक चौका लगाकर 24 रन लूटे. रोहित 24 गेंद में तीन छक्कों व इतने ही चौकों से 38 रन बनाने के बाद विल जैक्स के शिकार बने. शॉर्ट फाइन लेग पर रीस टॉप्ली ने एक हाथ से उनका जबरदस्त कैच लिया.

 

 

हार्दिक ने आते ही छक्का जड़ा और अपने इरादे दर्शा दिए. 13वें ओवर में सूर्या ने टॉप्ली को तीन चौके व एक छक्का लगाकर कुल 18 रन बटोरे. इस दौरान 17 गेंद में उन्होंने फिफ्टी पूरी की जो उनकी सबसे तेज रही. यह आईपीएल में सूर्या का 22वां पचासा रहा. वे विजयकुमार विशाक की गेंद को उड़ाते हुए बाउंड्री पर लपके गए. सूर्या ने चार छक्कों और पांच चौकों से 52 रन बनाए. तिलक वर्मा का खाता भी पहली गेंद पर चौके से खुला. 16वें ओवर में तिलक ने पहले चौका लगाया फिर हार्दिक ने छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया. 

 

आरसीबी की डरी हुई सी शुरुआत

 

पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी की बैटिंग जूझती हुई सी दिखी. विराट कोहली (3) तीसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह के शिकार बने. वे विकेट के पीछे इशान किशन को कैच दे बैठे. उन्होंने नौ गेंद खेली और एक बार भी सहज नहीं दिखे. पहली बार आईपीएल में खेल रहे विल जैक्स आठ रन बना सके. अति आक्रामकता उन्हें भारी पड़ी और आकाश मधवाल की गेंद पर वे टिम डेविड के हाथों लपके गए. 23 पर दो विकेट गंवाने के बाद कप्तान डुप्लेसी और रजत पाटीदार ने टीम को संभाला. दोनों ने 82 रन की साझेदारी से टीम को 100 के पार पहुंचाया. कप्तान को संघर्ष करते देख पाटीदार ने खराब फॉर्म से उबरते हुए बड़े शॉट लगाए और तेजी से रन जुटाए. उन्होंने लगातार दो छक्के लगाकर 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. वे तीन चौकों व चार छक्कों से 50 रन बनाने के बाद गेराल्ड कोएत्जिया की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए.

 

मैक्सवेल का फिर नहीं खुला खाता

 

ग्लेन मैक्सवेल का खराब दौर जारी रहा. चार गेंद खेलकर वे श्रेयस गोपाल की गेंद पर बोल्ड हो गए. यह इस सीजन उनका तीसरा डक रहा. अब डुप्लेसी और कार्तिक साथ थे. दोनों ने पारी को पटरी को लाने का काम किया. कार्तिक शुरू में अटके हुए से दिखे. उन्होंने 10वीं गेंद पर अपना पहला चौका लगाया. इसके बाद अगली चार गेंद में तीन चौके और लगाए. इस बीच डुप्लेसी ने सीजन की पहली फिफ्टी लगाई. वे चार चौके व तीन छक्के लगाकर बुमराह के शिकार बने. बुमराह ने अगली ही गेंद पर महिपाल लोमरोड़ को खाता खोलने से पहले ही एलबीडब्ल्यू कर वापस भेज दिया. बुमराह ने अपने आखिरी ओवर में लगातार दो गेंद पर सौरव चौहान (9) और विजयकुमार विशाक (0) के विकेट लेकर पांच विकेट पूरे किए. लेकिन कार्तिक ने उनके कोटे का खात्मा छक्के के साथ किया.

 

कार्तिक ने लगातार बड़े शॉट लगाए और आखिरी ओवर में दो छक्के व एक चौके से 19 रन बटोरे. इससे उन्होंने 22 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अपनी आखिरी नौ गेंद में चार छक्के और एक चौका लगाया. इससे आरसीबी 196 के स्कोर तक पहुंची. 
 

ये भी पढ़ें

Hardik Pandya को फैंस ने फिर चिढ़ाया, RCB मुकाबले में हुई बूइंग, इस गड़बड़ी पर झेलना पड़ा गुस्सा, देखिए Video
IPL 2024: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर 5वीं बार गच्चा खा गए विराट कोहली, इशान ने हवा में पकड़ा कैच, ये आंकड़े कर देंगे हैरान, VIDEO
MI vs RCB: 'अच्छा खेल रहा है दिनेश वर्ल्ड कप खेलना है', कार्तिक की करिश्माई बल्लेबाजी पर रोहित शर्मा का रिएक्शन वायरल, इशान को भी आई हंसी, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट