icon

MI vs RCB: हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, 25 गेंद पर शतक उड़ाने वाले बल्लेबाज का RCB में डेब्यू, जानें प्लेइंग 11

MI vs RCB: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. आरसीबी ने तीन बदलाव हुए हैं. विल जैक्स का आरसीबी के लिए डेब्यू हुआ है.

टॉस के दौरान हार्दिक पंड्या और बल्लेबाजी करते फाफ डुप्लेसी
authorNeeraj Singh
Thu, 11 Apr 07:09 PM

मुंबई इंडियंस की टीम लगातार तीन हार के बाद एक जीत हासिल कर चुकी है और अब टीम जीत के पथ पर ही रहना चाहती है. टीम अपने घरेलू मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ रही है जो 5 में से 4 मैच गंवा चुकी है. वानखेड़े के मैदान पर हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पिछले मुकाबले में मुंबई को दिल्ली के खिलाफ जीत मिली थी. वहीं बेंगलुरु को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार मिली थी.

 

 

 

हार्दिक पंड्या की टीम में एक बदलाव हुआ है. पीयूष चावला की जगह टीम में श्रेयस गोपाल की एंट्री हुई है. वहीं आरसीबी में भी तीन बदलाव हुए हैं. टीम में विल जैक्स का डेब्यू हो रहा है. इसके अलावा विजय कुमार वैशाक और महिपाल लोमरोर को टीम में एंट्री मिली है. बता दें कि विल जैक्स इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर हैं जो दुनिया की अलग अलग टी20 लीग्स में कमाल दिखा रहे हैं. जैक्स ने ससेक्स के लिए खेलते हुए साल 2019 के प्री सीजन टी10 में 25 गेंद पर शतक उड़ाया था. इसी मैच में उन्होंने एक ही ओवर में 6 छक्के लगाए थे.

 

 

 

मुंबई इंडियंस की टीम हार्दिक पंड्या की कप्तानी में अभी भी सही बैलेंस की तलाश में है. जबकि दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलरु की टीम कुछ अच्छा नहीं कर पा रही है. विराट कोहली को छोड़कर हर खिलाड़ी फेल हो रहा है. पिछले साल की तरह इस साल भी टीम का वही हाल है. इतने बड़े खिलाड़ियों के होने के बावजूद कोई भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है. ऐसे में आरसीबी के फैंस के हाथों एक बार फिर निराशा लगी है.

 

हेड टू हेड


दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच कुल 32 मैच हुए हैं. इसमें मुंबई ने 18 मैच और बेंगलुरु ने 14 मैच जीते हैं. जबकि वानखेड़े के मैदान पर मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन की बात करें तो मुंबई ने कुल 80 मैच जीते हैं. इसमें टीम को 49 में जीत और 30 में हार मिली है. वहीं 1 मैच टाई हुआ है. वानखेड़े के मैदान पर दोनों टीमों के रिकॉर्ड को देखें तो अब तक दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर कुल 10 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें मुंबई ने 7 और आरसीबी ने 3 जीत हासिल की है.

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:


मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, जेराल्ड कोट्जे, आकाश मधवाल

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, रीस टॉपली, विजयकुमार वैशाख, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप

 

दोनों टीमों के इम्पैक्ट खिलाड़ी

 

मुंबई इंडियंस: सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, नमन धीर, नेहल वढेरा, हार्विक देसाई


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: सुयश प्रभुदेसाई, सौरव चौहान, स्वप्निल सिंह, राजन कुमार, कर्ण शर्मा
 

ये भी पढ़ें :- 

MI vs RCB : विराट कोहली का सबसे बड़ा डर मुंबई के खिलाफ मैच से पहले आया बाहर, कहा - मूर्ख जैसा महसूस होता है जब भी...

RR vs GT : 11 गेंद में 22 रन ठोक गुजरात को विजयी बनाने वाले राहुल तेवतिया का बड़ा खुलासा, कहा - जीत का लक्ष्य नहीं था क्योंकि…

IPL Bad Boy : विराट कोहली की RCB से खेलते हुए गया जेल, शराब की लत से तबाह हुआ करियर, बीमारी से हारने वाला जानें कौन है ये बैड बॉय?

 

लोकप्रिय पोस्ट