icon

MI New York: मुंबई इंडियंस ने काइरन पोलार्ड को बनाया कप्तान, 9 धुरंधर खिलाड़ियों को किया शामिल

MI New York Major League Cricket: एमआई न्यू यॉर्क ने मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन के लिए नौ इंटरनेशनल खिलाड़ियों को शामिल करते हुए अपनी टीम पूरी की.

MI New York: मुंबई इंडियंस ने काइरन पोलार्ड को बनाया कप्तान, 9 धुरंधर खिलाड़ियों को किया शामिल
authorSportsTak
Wed, 14 Jun 08:54 PM

MI New York Major League Cricket: एमआई न्यू यॉर्क ने मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन के लिए नौ इंटरनेशनल खिलाड़ियों को शामिल करते हुए अपनी टीम पूरी की. इसके तहत टीम ने काइरन पोलार्ड (Kieron Pollard) को कप्तान बनाया है. वे लंबे समय से मुंबई इंडियंस के साथ हैं. अभी आईपीएल में वे मुंबई के बैटिंग कोच हैं. उनके अलावा अफगानिस्तान के राशिद खान, न्यूजीलैंड के पेसर ट्रेंट बोल्ट, ऑस्ट्रेलियाई पेसर जेसन बेहरनडॉर्फ व तूफानी बल्लेबाज टिम डेविड और वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज निकोलस पूरन को भी शामिल किया है. साउथ अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस, कगिसो रबाडा और नामीबिया के ऑलराउंडर डेविड वीजे भी टीम के सदस्य हैं. खिलाड़ियों के साथ ही एमआई न्यू यॉर्क ने कोचिंग स्टाफ का भी ऐलान कर दिया. 

वीजे को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइज की अलग-अलग टीमों के लिए बाकी टी20 लीग्स में खेलते हैं. इनमें आईपीएल में मुंबई इंडियंस, साउथ अफ्रीका टी20 में एमआई केप टाउन और यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 की एमआई एमिरेट्स टीम शामिल हैं. मेजर लीग क्रिकेट लीग अमेरिका में पहली पेशेवर टी20 लीग है. इसका आगाज 13 जुलाई 2023 से होगा. इस टूर्नामेंट में हरेक टीम अधिकतम 19 खिलाड़ी रख सकती है और इनमें से नौ विदेशी हो सकते हैं. प्लेइंग इलेवन में अधिकतम छह विदेशी खिलाड़ी शामिल किए जा सकते हैं.

 

इस टूर्नामेंट के लिए मार्च में एक ड्राफ्ट हुआ था. इसमें एमआई न्यू यॉर्क ने अमेरिका के वर्तमान कप्तान मोनांक पटेल और पूर्व कप्तान स्टीवन टेलर को चुना था. साथ ही विकेटकीपर शायन जहांगीर, तेज गेंदबाज काइल फिलिप और ऑलराउंडर नोस्थुश केनजिगे को लिया था.

 

एमआई न्यू यॉर्क के कोचिंग स्टाफ में कौन


आईपीएल में मुंबई के खेल चुके श्रीलंकाई पूर्व तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को टीम का बॉलिंग कोच बनाया गया है. जे अरुण कुमार और जेम्स पेमेंट क्रमश: बैटिंग और फील्डिंग कोच होंगे. ये दोनों मुंबई इंडियंस टीम में असिस्टेंट बैटिंग कोच और फील्डिंग कोच रहे हैं. साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर रोबिन पीटरसन को मुख्य कोच की भूमिका में हैं. वे साउथ अफ्रीकी लीग में एमआई केप टाउन के जरनल मैनेजर का जिम्मा संभालते हैं.  

 

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड ने 2 साल पहले ही भारत से टेस्ट सीरीज के मैदानों का कर दिया ऐलान, इन पांच जगहों पर खेले जाएंगे मुकाबले
Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत ने बिना सहारे चढ़ी सीढ़ियां, NCA में लकड़ी की मदद से की एक्सरसाइज, देखिए Video
The Ashes 2023 ENG vs AUS: ओवल के मैदान पर हुई 'मौत' से कैसे जिंदा हुई बदले की जंग, इस खबर में जानिए भूत-भविष्य-वर्तमान

लोकप्रिय पोस्ट