icon

मेलबर्न रेनेगेड्स के इस गेंदबाज ने बीबीएल में रचा इतिहास, 4 गेंदों में ले डाले 4 विकेट

मेलबर्न रेनेगेड्स के इस गेंदबाज ने बीबीएल में रचा इतिहास, 4 गेंदों में ले डाले 4 विकेट
SportsTak - Wed, 19 Jan 12:30 PM

नई दिल्ली। अनुभवी स्पिन गेंदबाज कैमरन बॉयस ने टूर्नामेंट की पहली डबल हैट्रिक लेकर बिग बैश लीग का इतिहास रच दिया है. हर क्रिकेट फैन को ये बात पता है कि, एक हैट्रिक काफी दुर्लभ है, ऐसे में पेशेवर क्रिकेट में डबल हैट्रिक लगभग कभी नहीं देखी जाती है. लेकिन सिडनी थंडर और मेलबर्न रेनेगेड्स के मैच में इस गेंदबाज ने डबल हैट्रिक लेकर कमाल कर दिया है. पिछले साल के टी20 विश्व कप के दौरान, आयरलैंड के गेंदबाज कर्टिस कैंपर ने डबल हैट्रिक लिया था जिसके बाद टॉप लेवल क्रिकेट में बॉयस ने अब जाकर ये कारनामा किया है. कैंपर अंतरराष्ट्रीय 20 ओवरों के खेल में डबल हैट्रिक लेने वाले तीसरे खिलाड़ी थे. मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेल रहे स्पिनर बॉयस ने सिडनी थंडर के चार बल्लेबाजों को अपने दो ओवरों में लगातार गेंदों पर आउट किया.

 

4 गेंदों पर 4 विकेट
कैमरन ने एलेक्स हेल्स, जेसन संघा, एलेक्स रॉस और फिर डेनियल सैम्स को पवेलियन भेजा. इसके बाद अपने तीसरे ओवर में उन्होंने मैथ्यू गिलक्स को पवेलियन भेजकर 15 रन देकर 5 विकेट लेना का भी कारनामा कर दिया. 32 साल के बॉयस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और आठ विकेट लिए हैं. 
 

बता दें कि, टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुके रेनेगेड्स 13 मैचों में 16 अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं. टीम ने टूर्नामेंट में अब तक केवल तीन मैच जीते हैं. थंडर, इस बीच, तीसरे स्थान पर हैं. 2021-22 बीबीएल का फाइनल 28 जनवरी को होगा.



 

लोकप्रिय पोस्ट