icon

Mayank Yadav : ऋषभ पंत के स्वर्गीय कोच को मयंक यादव ने किया याद, कहा - 'आज जो भी हूं बस उनकी वजह से'

IPL 2024, Mayank Yadav : मयंक यादव ने रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ घातक रफ्तार से कहर बरपाने के बाद अपने बचपन के कोच को दिया पूरी सफलता का क्रेडिट.

लखनऊ के मयंक यादव (L) और दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत (R)
authorShubham Pandey
Wed, 03 Apr 12:46 PM

IPL 2024, Mayank Yadav : आईपीएल 2024 सीजन में 150 किलोमीटरप्रतिघंटे से अधिक की रफ्तार के साथ गेंदबाजी करने वाले मयंक यादव इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं. मयंक ने अपने डेब्यू मैच में 155.8 और इसके बाद आरसीबी के खिलाफ 156.7 किलोमीटरप्रतिघंटे की रफ्तार वाली गेंद भी फेंकी. जिससे वह आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं. अब मयंक ने लखनऊ को दो जीत दिलाने के बाद ऋषभ पंत के स्वर्गीय कोच तारक सिन्हा को याद करते हुए बड़ी बात कह डाली.

 

मयंक का ऋषभ पंत के कोच से कनेक्शन 


दरअसल, ऋषभ पंत दिल्ली के जिस सोनेट क्रिकेट क्लब से खेलकर टीम इंडिया तक पहुंचे. उसी क्लब के कोच तारक सिन्हा से मयंक ने भी क्रिकेट के गुण सीखे. हालांकि तारक सिन्हा अब इस दुनिया में नहीं हैं तो मयंक ने आईपीएल में अपनी सफलता का पूरा श्रेय उन्हें देते हुए याद किया.

 

मयंक यादव ने अपने बचपन के कोच तारक सिन्हा को याद करते हुए जियो सिनेमा से बातचीत में कहा,

 

तारक सर ने मुझे क्रिकेट अकादमी में काफी बैक किया और बहुत ज्यादा मदद की. इसलिए मैं आज जो कुछ भी हूं, उन्हीं की वजह से हूं.

 

इंजरी के समय को किया याद 


मयंक यादव को लखनऊ की टीम ने पिछले आईपीएल 2023 सीजन में भी 20 लाख के बेस प्राइस पर शामिल किया था. लेकिन इंजरी के चलते वह पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. इस दौरान लखनऊ से मिलने वाली मदद को लेकर मयंक ने कहा,

 

पिछले सीजन मुझे इंजरी हो गई थी और उसके बाद लखनऊ के मैनेजमेंट ने मेरी काफी मदद की. मैं मुंबई में उनके रिहैब सेंटर में रहा और फिर फिट होकर वापसी कर सका. इसलिए मैं लखनऊ टीम का काफी शुक्रगुजार हूं.

 

मयंक यादव ने दो मैचों में रचा इतिहास 


मयंक यादव की बात करें तो 21 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू करते हुए उन्होंने न सिर्फ टीम को जिताया बल्कि सभी क्रिकेट दिग्गजों का रफ्तार से दिल जीता. इसके बाद चर्चा होने लगी है कि उन्हें भविष्य में टीम इंडिया में शामिल किया जाए. मयंक ने पंजाब के खिलाफ पहले मैच में तीन विकेट लिए और उसके बाद आरसीबी के खिलाफ भी तीन विकेट चटकाए. इस तरह आईपीएल करियर के पहले दो मैचों में प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने वाले वह अभी तक के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : चेन्नई सुपरकिंग्स को लगा तगड़ा झटका, IPL 2024 का सबसे कामयाब गेंदबाज बीच टूर्नामेंट लौटा घर, जानें टीम में क्या हुआ?

IPL 2024 में रुपये लिए 24.75 करोड़, विकेट मिले जीरो, रन लुटाए 100, कोच बोले- उसकी कीमत...
'हार्दिक पंड्या को बलि का बकरा बनाया जा रहा', रवि शास्त्री और अंबाती रायडू ने मुंबई इंडियंस पर फोड़ा ठीकरा, जानिए क्या कहा

लोकप्रिय पोस्ट