icon

IPL 2024, LSG vs PBKS : मयंक यादव की 150 से अधिक रफ़्तार वाली गेंदों से उड़ा पंजाब, डेब्यू मैच में 3 विकेट लेकर लखनऊ को 21 रन से दिलाई पहली जीत

IPL 2024, LSG vs PBKS : 21 साल के मयंक यादव ने आईपीएल डेब्यू मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को हारे हुए मैच में घातक तेज गेंदबाजी से जीत दिला डाली.

आईपीएल 2024 सीजन में पंजाब के सामने गेंदबाजी करते मयंक यादव
authorShubham Pandey
Sat, 30 Mar 11:29 PM

IPL 2024, LSG vs PBKS : आईपीएल 2024 सीजन में डेब्यू करने वाले मयंक यादव ने अपनी रफ्तार का लोहा मनवाया और पंजाब को ढेर कर डाला. पंजाब ने 200 रनों के चेज में एक समय शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो की साझेदारी से बिना विकेट गंवाए 102 रन बना डाले थे. लेकिन पारी के 12वें ओवर में मयंक ने अपनी रफ्तार से कहर बरपाया और जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह व जितेश शर्मा को पवेलियन की राह दिखा डाली. यहीं से पंजाब की टीम बैकफुट पर गईऔर मोहसिन खान ने 17वें ओवर में लगातार दो विकेट लेकर मैच को पंजाब से छीनकर लखनऊ की झोली में डाल दिया. मयंक ने 4 ओवर में 27 रन देकर तीन तो मोहसिन खान ने दो विकेट झटके. जिससे पंजाब की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट 178 रन ही बना सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा. जबकि लखनऊ को इस सीजन की दूसरे मैच में पहली जीत मिली.

 

केएल राहुल सस्ते में लौटे पवेलियन 


लखनऊ के कप्तान निकोलस पूरन ने इकाना स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज का फैसला किया. हालांकि मैच में सिर्फ बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल कुछ ख़ास नहीं कर सके और 9 गेंद में एक चौके व एक छक्के से 15 रन ही बना पाए. लेकिन अन्य सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने 38 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के से 54 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जबकि दूसरे छोर पर देवदत्त पडिक्कल (9) और मार्कस स्टोइनिस (19) भी सस्ते में पवेलियन चले गए. जिससे लखनऊ के 125 रन तक चार विकेट गिर चुके थे.

 

पूरन और पंड्या का धमाका 


आईपीएल 2024 सीजन के पहले मैच में कप्तानी करने वाले निकोलस पूरन ने तूफानी पारी खेलते हुए 21 गेंदों में ही तीन चौके और तीन छक्के से 42 रन की पारी खेल डाली. जबकि अंत में हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रूणाल पंड्या ने भी 22 गेंदों में चार चौके और दो छक्के से 43 रन बनाए. जिससे लखनऊ ने अपने घर में पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 199 रन बनाए और ये लखनऊ की टीम का आईपीएल में अपने घर का अब तक का सबसे बड़ा टोटल बना. पंजाब के लिए सबसे अधिक तीन विकेट सैम करन ने चटकाए. 


धवन-बेयरस्टो के 102 रन की साझेदारी को मयंक ने तोड़ा


200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब को शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. इन दोनों ने शुरुआत में लखनऊ के गेंदबाजों को खदेड़ा और 11.4 ओवरों में 102 रनों की शतकीय ओपनिंग साझेदारी निभा डाली. लेकिन तभी लखनऊ के लिए डेब्यू मैच में 150 किमीप्रतिघंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मयंक यादव ने जॉनी बेयरस्टो के रूप में टीम को पहला विकेट दिलाया. जॉनी बेयरस्टो 29 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के से 42 रन बनाकर चलते बने. जबकि इसके बाद भी मयंक नहीं रुके और प्रभसिमरन सिंह (19 रन) को भी बाउंसर गेंद से चलता कर डाला.

 

मयंक और मोहसिन ने पलटा मैच 


लखनऊ के लिए हारे हुए मैच को मयंक यादव ने अपनी गेंदबाजी से पलट दिया और प्रभसिमरन के बाद जितेश शर्मा (6) को भी चलता कर दिया. जबकि इसके बाद रही सही कसर मोहसिन खान ने पूरी करते हुए पारी के 17वें ओवर की पहली गेंद पर ताबड़तोड़ अंदाज से खलने वाले शिखर धवन और उसके बाद अगली ही गेंद पर सैम करन को चलता कर डाला. शिखर धवन 50 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के से 70 रन बनाकर चलते बने. जिससे पंजाब के 141 रन के स्कोर तक 4 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद अंत में पंजाब के लिए कोई कुछ कमाल नहीं कर सका, जिससे उनकी टीम 20 ओवरों में 5 विकेट पर 178 रन ही बना सकी और उसे 21 रन से हार का सामना करना पड़ा. मयंक ने डेब्यू मैच में 4 ओवर के स्पेल में 27 रन देकर 3 विकेट झटके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024: पंजाब किंग्स को बड़ा झटका, लखनऊ के खिलाफ मैच के चौथे ही ओवर में तूफानी बल्लेबाज को लगी चोट, लंगड़ाते हुए जाना पड़ा मैदान से बाहर

LSG vs PBKS : केएल राहुल पंजाब के खिलाफ टॉस करने नहीं आए, निकोलस पूरन ने बताई हैरान करने वाली वजह, लखनऊ ने कराया दो युवाओं का डेब्यू

LSG vs PBKS : केएल राहुल के प्लेइंग XI में शामिल होने को लेकर मची अफरा-तफरी, लखनऊ के नए कप्तान ने इस फैसले से बढ़ा दी सबकी बेचैनी

लोकप्रिय पोस्ट