icon

T20 World Cup: भारतीय अंपायर से भिड़ा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, आईसीसी ने लगाई फटकार पर नहीं काटे पैसे

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ बारबडोस में खेले गए मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से जीता था. इसी मैच में मैथ्यू वेड अंपायर से भिड़े थे.

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच में मैथ्यू वेड अंपायर से भिड़ गए थे.
authorShakti Shekhawat
Mon, 10 Jun 09:44 PM

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को अंपायर से बहस करने पर आईसीसी ने तगड़ी फटकार लगाने के साथ ही एक डीमेरिट पॉइंट दिया है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मुकाबले में उनकी अंपायर नितिन मेनन से तीखी झड़प हो गई थी. दोनों के बीच गेंद को डेड बॉल नहीं देने पर बहस हुई थी. बारबडोस में खेले गए मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से जीता था. वेड ने 10 गेंद में तीन चौकों की मदद से 17 रन की नाबाद पारी खेली थी. इससे ऑस्ट्रेलिया 200 के पार चला गया था.

 

ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के दौरान 18वें ओवर में आदिल रशीद का सामना करते हुए वेड लेग साइड में उस समय हट गए थे तब बॉल फेंकी जानी थी. लेकिन उन्होंने बल्ले से गेंद को खेल लिया. आईसीसी ने एक बयान में कहा कि वेड उम्मीद कर रहे थे कि अंपायर इस डेड बॉल करार देंगे लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने इस फैसले पर अंपायर्स से बहस की. फिर इंग्लैंड कप्तान और विकेटकीपर जॉस बटलर के साथ भी उनकी बातचीत हुई. इसके बाद अगली गेंद पर सिंगल लेने के बाद भी वेड नहीं रुके और अंपायर्स से बहस करते रहे. उन्होंने आईसीसी की आचार संहित के लेवल एक के उल्लंघन के आरोप को मान लिया. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर मैच फीस में कटौती का जुर्मान नहीं लगा. इसके बजाए उन्हें अगले दो साल के लिए एक डीमेरिट पॉइंट दिया गया.

 

जैंपा-बटलर ने वेड पर क्या कहा

 

इस घटना के बारे में ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जैंपा ने कहा कि वेड इसको लेकर काफी गुस्से में थे. वह काफी लड़ाकू और प्रतिस्पर्धी है और किसी बात ने उनका मूड बिगाड़ दिया. स्टंप्स के पीछे से उनकी आवाज सुनी जा सकती है और इससे काफी असर पड़ता है. वहीं इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने कहा कि वह दखल दे सकते थे लेकिन वेड काफी देर से पीछे हटे. लेकिन अंपायर ने माना कि उन्होंने गेंद खेली है तो यह डॉट बॉल है. वह खेलने के लिए तैयार थे और काफी देर से हटे.

 

ये भी पढे़ं

T20 World Cup के लिए गए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन प्रेसीडेंट का अमेरिका में निधन, न्यूयॉर्क में देखा था IND vs PAK मैच
Video: 'पाकिस्तानी टीम को दुश्मन की जरूरत नहीं, ये खुद ही बहुत हैं', वसीम अकरम ने बाबर-रिजवान को खूब लताड़ा तो नवजोत सिद्धू ने दिया ऐसा रिएक्शन

लोकप्रिय पोस्ट