icon

आयरलैंड ने अपने ऐतिहासिक घरेलू टेस्‍ट मैच के लिए किया स्‍क्‍वॉड का ऐलान, जिम्बाब्‍वे के खिलाफ इस स्पिन जोड़ी को भी मिला मौका

करीब सात सालों में आयरलैंड का ये दूसरा घरेलू टेस्ट होगा. ऐतिहासिक मुकाबला 25 से 29 जुलाई तक बेलफास्ट के स्टॉरामॉन्‍ट में सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब में खेला जाएगा.

आयरलैंड और जिम्‍बाब्‍वे के बीच ऐतिहासिक टेस्‍ट
authorकिरण सिंह
Thu, 18 Jul 07:54 AM

आयरलैंड के जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ ऐतिहासिक घरेलू टेस्‍ट मैच के लिए अपने स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया है. आयरलैंड टीम के मुख्‍य चयनकर्ता एंड्रयू व्‍हाइट ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट के लिए 14 सदस्‍यीय स्‍क्‍वॉड की पुष्टि की. ऐतिहासिक टेस्‍ट के लिए स्पिन जोड़ी मैथ्यू हम्फ्रीज और अनकैप्‍ड  लेग स्पिनर गैविन होए को भी मौका मिला है. आयरलैंड और जिम्‍बाब्‍वे के बीच एकमात्र टेस्‍ट 25 जुलाई से खेला जाएगा.  उत्तरी आयरलैंड में आयोजित होने वाला पहला टेस्ट होगा और करीब सात सालों में उनका दूसरा घरेलू टेस्ट होगा. ऐतिहासिक मुकाबला 25 से 29 जुलाई तक बेलफास्ट के स्टॉरामॉन्‍ट में सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब में खेला जाएगा. 

 

मैथ्यू हम्फ्रीज और ऑफ स्पिनर एंडी मैकब्रेन को शामिल करके आयरलैंड ने अपने स्पिन अटैक को काफी मजबूत कर लिया है. व्‍हाइट का कहना है कि होए एक टैलेंटेड लेग स्पिनर हैं और  दोनों तरह से बॉल को स्पिन कराने की उनकी क्षमता से हमें मजबूत विकेटकीपिंग ऑप्‍शन मिलता है. इस साल के शुरुआत में मार्च में आयरलैंड ने उस वक्‍त इतिहास रच दिया था, जब उसने पूर्ण टेस्ट दर्जा मिलने के बाद सबसे लंबे फॉर्मेट में अपनी पहली जीत दर्ज की थी. आयरलैंड ने अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया था.  

 

डेब्‍यू मैच में महंगे साबित हुए

 

मैथ्यू हम्फ्रीज की बात करें तो उन्‍होंने पिछले साल श्रीलंका के  खिलाफ डेब्‍यू किया और अपने डेब्‍यू मैच में उन्‍होंने 10 ओवर में 67 रन लुटा दिए थे. हालांकि वो अपने हालिया प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी करने में कामयाब रहे. उन्‍होंने आयरलैंड इमर्जिंग की तरफ से वेस्‍टइंडीज एकेडमी के खिलाफ पहले दो फर्स्‍ट क्‍लास मेचों में 15 विकेट लिए थे. उनका एवरेज 12.60 का रहा था. जिसमें दो पांच विकेट हॉल शामिल थे.

 

आयरलैंड टेस्ट टीम: एंड्रयू बलबर्नी (कप्तान), मार्क एडायर, कर्टिस कैम्फर, गेविन होए, ग्राहम ह्यूम, मैथ्यू हम्फ्रीज, एंडी मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, जेम्स मैककॉलम, पीजे मूर, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोरकन टकर, क्रेग यंग.

 

ये भी पढ़ें :- 

Suryakumar Yadav : टीम इंडिया का कप्तान सूर्यकुमार यादव को चुनने में गौतम गंभीर का किसने दिया साथ, रिपोर्ट में बड़ा नाम आया सामने

'मैंने उसे कभी गले नहीं लगाया', इरफ़ान पठान के साथ किस लफड़े को याद कर अमित मिश्रा ने कहा ऐसा? जानें पूरा मामला

IND vs SL: गौतम गंभीर ने की सेलेक्टर्स से अहम मीटिंग, वनडे खेल सकते हैं रोहित शर्मा, 8 महीने बाद टीम में लौट सकता है ये धाकड़ बल्लेबाज

लोकप्रिय पोस्ट