icon

पाकिस्तान को 136 रन की पारी से खदेड़ा, वॉर्नर के संन्यास लेते ही उनकी जगह लेने को तैयार ये ऑस्ट्रेलियाई जांबाज

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PMXI vs Pakistan) की प्राइम मिनिस्टर इलेवन के बीच कैनबरा के मैदान में अभ्यास मैच के दौरान मैट रेनशॉ ने 136 रनों की नाबद पारी खेली.

मैट रेनशॉ
authorSportsTak
Fri, 08 Dec 03:55 PM

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PMXI vs Pakistan) की प्राइम मिनिस्टर इलेवन के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले कैनबरा के मैदान में अभ्यास मैच जारी है. जिसमें पाकिस्तान के नए टेस्ट कप्तान शान मसूद ने जहां 201 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पीएम इलेवन से खेलने वाले मैट रेनशॉ (Matt Renshaw) ने 136 रनों की नाबद पारी खेलकर ना सिर्फ पाकिस्तान के गेंदबाजों को खदेड़ा. बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने टेस्ट करियर की अंतिम टेस्ट सीरीज पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले डेविड वॉर्नर की जगह पर मजबूत दावेदारी भी पेश कर डाली है.

 

पाकिस्तान सीरीज से वॉर्नर लेंगे संन्यास 


दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का अंतिम और तीसरा टेस्ट मैच खेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं. ऐसे में भविष्य में ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग में उनकी जगह हासिल करने के लिए रेनशॉ ने पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच के तीसरे दिन 136 रन की नाबाद पारी खेलकर मजबूत दावेदारी पेश कर डाली है.

 

पाकिस्तान को रेनशॉ ने दिया करारा जवाब 


कैनबरा में होने वाले मैच के तीसरे दिन रेनशॉ ने 337 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के से 136 रनों की नाबाद पारी खेलकर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया. जिसकी मदद से पीएम इलेवन ने पाकिस्तान के पहली पारी में बनाए गए 391 रन के जवाब में तीसरे दिन के अंत तक चार विकेट पर 367 रन बना डाले. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पीएम इलेवन ने मजबूत पलटवार किया और अब वह चार दिवसीय मैच में पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान से 24 रन ही पीछे रह गई है. जिससे 6 दिसंबर से 9 दिसंबर तक चलने वाला ये मैच अब ड्रॉ की स्थिति में पहुंच गया है. पाकिस्तान की टीम अब पीएम इलेवन के बाद 14 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगी. जिसमें शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीत हासिल करना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को आईसीसी ने दी एवरेज रेटिंग, IND vs AUS के बीच खेला गया था वर्ल्‍ड कप फाइनल

बड़ी खबर : भारत-पाकिस्तान के बीच 10 दिसंबर को होगा वनडे मैच, जानिए कहां और कितने बजे भिड़ेंगी दोनों टीमें

लोकप्रिय पोस्ट