icon

चेन्नई सुपर किंग्स के सितारे के लिए लंका प्रीमियर लीग में खाली हुई तिजोरियां, IPL से मिला 5 गुना ज्यादा पैसा मिला, बना सबसे महंगा खिलाड़ी

मथीशा पथिराना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और 20 लाख रुपये एक सीजन के लेते हैं. लंका प्रीमियर लीग में उन्हें आईपीएल से पांच गुना ज्यादा पैसा मिला है.

मथीशा पथिराना (पीछे) दो सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 21 May 04:55 PM

श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने लंका प्रीमियर लीग 2024 में इतिहास रच दिया. इस खिलाड़ी को कोलंबो स्ट्राइकर्स ने 1.20 लाख डॉलर यानी 99.95 लाख भारतीय रुपये में लिया. इससे पथिराना एलपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. साथ ही अब उन्हें आईपीएल से ज्यादा पैसा अपने देश की लीग में मिलता है. आईपीएल में वे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और 20 लाख रुपये एक सीजन के लेते हैं. लंका प्रीमियर लीग में वे इस रकम से पांच गुना ज्यादा पैसा कमाएंगे. 21 साल के पथिराना को जूनियर मलिंगा कहा जाता है. उनका एक्शन काफी हद तक लसित मलिंगा से मिलता है.

 

पथिराना को एलपीएल 2024 ऑक्शन में गॉल मार्वल्स ने 1.20 लाख डॉलर की आखिरी बोली के साथ अपने साथ जोड़ने की तैयारी की. लेकिन कोलंबो ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए इस बॉलर को जाने नहीं दिया और फिर एक बार अपने साथ ले लिया. पथिराना इससे पहले भी कोलंबो के लिए खेले हैं. उन्होंने एलपीएल के पिछले सीजन में इस टीम की ओर से खेलते हुए आठ मैच में 12 विकेट लिए थे. तब उनके साथ नसीम शाह भी खेले थे. बाबर पिछले सीजन में कोलंबो के कप्तान थे. हालांकि टीम अंक तालिका में सबसे नीचे पांचवें स्थान पर रही थी.

 

कैसा रहा पथिराना का करियर

 

पथिराना तीन सीजन से आईपीएल में खेल रहे हैं. आईपीएल 2022 के बीच में वे चेन्नई का हिस्सा बने थे. अभी तक 20 मैच उन्होंने यहां खेले हैं और 34 विकेट लिए हैं. उनकी इकॉनमी 7.88 की है तो विकेट लेने की औसत 17.41 की है. आईपीएल 2024 में वे सभी मुकाबले नहीं खेल पाए थे. वे हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे थे. ऐसे में वे शुरुआती मैचों से दूर रहे. इसके बाद आखिरी लीग मुकाबले भी नहीं खेल पाए. यह बात तय है कि पथिराना को आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके रिटेन करेगी और यहां उनकी प्राइस बढ़ेगी.

 

वे श्रीलंका की ओर से 12 वनडे मैच खेल चुके हैं और 17 विकेट ले चुके हैं. वहीं छह टी20 में उन्होंने 11 विकेट लिए हैं. अब वे श्रीलंका की ओर से टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नज़र आएंगे.
 

 

ये भी पढ़ें

IPL की जंग के बीच पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क एक दूसरे से नहीं कर रहे बातचीत, गेंदबाज बोला- सबकुछ...
टीम इंडिया के हेड कोच के लिए एमएस धोनी की मदद लेगी बीसीसीआई! पूर्व कप्‍तान को मिल सकती है सबसे बड़ी जिम्‍मेदारी
KKR-SRH Qualifier-1 Reserve Day : आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैचों में रिजर्व डे है या नहीं? आपके इस कंफ्यूजन को ये खबर पूरी तरह दूर कर देगी

लोकप्रिय पोस्ट