icon

CSK IPL 2024: एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स की बढ़ी मुश्किलें, 10 दिन में दूसरा बड़ा खिलाड़ी चोटिल

CSK Injured Players: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2024 के राह मुश्किल होती दिख रही है. टीम के दो सुपर स्टार खिलाड़ी आगामी सीजन से पहले चोटिल हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 09 Mar 08:08 PM

आईपीएल 2024 से पहले डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें बढ़ रही हैं. 10 दिन के अंदर इस टीम का दूसरा बड़ा खिलाड़ी चोटिल हो गया. इससे आगामी आईपीएल सीजन में टीम की संभावनाओं पर विपरीत असर पड़ सकता है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए ताजा झटका श्रीलंका के पेसर मथिशा पथिराना की चोट है. वे बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलते हुए हैमस्ट्रिंग खिंचाव के शिकार बन गए. उन्हें सिलहट में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल में बाएं पैर में ग्रेड एक स्ट्रेन का सामना करना पड़ा. इसके चलते वह अपना स्पैल भी पूरा नहीं कर पाए और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा.

 

श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान जारी कर पथिराना की इंजरी के बारे में बताया कि वह 9 मार्च को होने वाले तीसरे टी20 इंटरनेशनल में नहीं खेल पाएंगे. वह ग्रेड एक स्ट्रेन से जूझ रहे हैं. पथिराना ने चोट लगने से पहले 3.4 ओवर बॉलिंग की थी और 28 रन खर्च कर दो विकेट लिए थे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक आईपीएल सूत्र के हवाले से लिखा है,

 

ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग से पूरी तरह से ठीक होने में करीब दो सप्ताह का समय लगता है. इसलिए यह देखना होगा कि पथिराना कब तक टीम से जुड़ पाते हैं और अभी यह कहना मुश्किल है कि वह शुरुआती दो मैचों के लिए उपलब्ध होगा.

 

पथिराना ने IPL 2023 में लिए थे 19 विकेट

 

सीएसके को आईपीएल 2024 में पहला मुकाबला 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से चेन्नई में खेलना है. चेन्नई ने आईपीएल 2023 जीतकर पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. पथिराना ने पिछला सीजन जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 12 मैचों में 19 विकेट हासिल किए थे. वे आखिरी 10 ओवर्स में बॉलिंग करते हैं जहां चार ओवर उनके होते हैं. इसके जरिए सीएसके विरोधी टीमों को स्लॉग ओवर्स में बांधने का काम करती है.

 

कॉनवे का मई से पहले खेलना मुश्किल

 

पथिराना से पहले सीएसके न्यूजीलैंड से आने वाले डेवॉन कॉनवे की फिटनेस को लेकर भी जूझ रही है. कीवी बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी. वे अप्रैल के आखिर तक उपलब्ध नहीं होंगे. कॉनवे आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. तब उन्होंने 52 के आसपास की औसत से 672 रन बनाए थे.

 

ये भी पढ़ें

बेन स्टोक्स भारत से पिटने के बाद भी बैजबॉल को लेकर गरजे, टीमों को चेताया- हमें खत्म समझा तो जिम्मेदारी आपकी होगी

कुलदीप यादव का चल रहा था बुरा समय तब रोहित शर्मा की मदद से ऐसे पलटी किस्मत, अंग्रेजों को हराने के बाद हुआ खुलासा
टीम इंडिया को इस शख्स की वजह से 5 प्लेयर्स का कराना पड़ा डेब्यू, राहुल द्रविड़ ने खोला राज, बोले- उसने हमें चुनौती दी थी

लोकप्रिय पोस्ट