icon

AUS vs BAN : लाबुशेन ने दिलाई जोंटी रोड्स की याद, चीते जैसी फुर्ती से उड़ते हुए किए दो रन आउट, देखें Video

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने अपनी फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया.

मार्नस लाबुशेन
authorSportsTak
Sat, 11 Nov 06:16 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना अंतिम लीग स्टेज का मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला. जिसमें फील्डिंग के दौरान ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने ऐसा बेजोड़ नजारा पेश किया. जिससे फैंस को दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर में शुमार जोंटी रोड्स की याद आ गई. लाबुशेन ने जहां पहले भागते हुए एक सटीक थ्रो से विकेटकीपर की मदद से रन आउट करवाया. वहीं इसके बाद फील्डिंग के दौरान हवा में उड़ते हुए एक हाथ से स्टंप्स बिखेर डाले. जिससे बांग्लादेश के दो बल्लेबाज रन आउट हुए और लाबुशेन के फील्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो चला.

 

लाबुशेन का कमाल 


दरअसल, बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी. तभी पारी के 28वें ओवर में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने हल्के हाथ से खेलकर दो रन लेना चाहा. इसी दौरान फील्डिंग करने वाले लाबुशेन ने तीजी से दौड़ लगाते हुए बेहतरीन थ्रो विकेटकीपर जोश इंग्लिस को दिया. जिससे उन्होंने शांतो को रन आउट कर डाला. शांतो  57 गेंदों में 6 चौके से 45 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद तौहीद ह्रदय ने पिच के पास ही शॉट खेला और एक रन के लिए भागे. तभी ऑफ साइड में फील्डिंग करने वाले लाबुशेन चीते की रफ्तार से दौड़ते हुए आए और हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से स्टंप्स बिखेर डाले. जिससे महमूदुल्लाह 32 रन के स्कोर पर रन आउट होकर चले गए और लाबुशेन के जबरदस्त थ्रो को देखकर सभी हैरान रह गए. अब लाबुशेन द्वारा रन आउट किए जाने का यही वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

 

 

 


मिचेल मार्श ने खेली 177 रनों की तूफानी पारी 


वहीं मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 50 ओवरों में 8 विकेट पर 306 रनों का स्कोर बनाया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श ने 132 गेंदों में 17 चौके और 9 छक्के से 177 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर मैच को एकतरफा बना डाला. जिससे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 44.4 ओवरों में दो विकेट पर 307 रन बनाकर आठ विकेट से बांग्लादेश को रौंद डाला. मार्श के अलावा स्टीव स्मिथ ने भी 64 गेंदों में चार चौके और एक छक्के से 63 रनों की नाबाद पारी खेली.

 

ये भी पढ़ें :- 

PAK vs ENG: हारिस रऊफ के नाम हुआ वर्ल्ड कप में बॉलिंग का सबसे घटिया रिकॉर्ड, 150 की रफ्तार भी नहीं बचा पाई

पाकिस्तान का खेल खत्म! भारत- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया- साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा Semi-Final, जानें पूरा शेड्यूल
IND vs NED : विराट कोहली को नीदरलैंड्स के सामने अपने मतलब के लिए रेस्ट करवाना चाहता है न्यूजीलैंड का ये पूर्व खिलाड़ी, जानें क्या है मामला?

लोकप्रिय पोस्ट