icon

World Cup: Final से ठीक पहले कोच ने मार्नस लाबुशेन को रात में कहे थे महज 3 शब्‍द, अगले दिन हो गया चमत्‍कार

वर्ल्‍ड कप फाइनल से पहली वाली रात में मार्नस लाबुशेन और उनके कोच की बातचीत हुई थी. लाबुशेन के कोच ने उन्‍हें सिर्फ 3 ही शब्‍द कहे, जो सच साबित हुई.

लाबुशेन को कोच ने कहा था कि चमत्‍कार होते हैं
authorकिरण सिंह
Mon, 20 Nov 07:45 PM

ऑस्‍ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप (World Cup) के फाइनल जिस वक्‍त सबसे ज्‍यादा जरूरत थी, उस वक्‍त मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) क्रीज पर टिके रहे और ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड चैंपियन बनाकर ही लौटे.  फाइनल में उन्‍होंने नॉट आउट 58 रन बनाए. लाबुशेन के अर्धशतक और ट्रेविस हेड के शतक के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया की  टीम खराब शुरुआत के बावजूद फाइनल जीतने में कामयाब रही. वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद मार्नस लाबुशेन को एक मैसेज मिला और उस मैसेज में लिखा था चमत्‍कार हो गया. 

 

लाबुशेन को ये मैसेज भेजा, उनके कोच नेल डी कोस्‍टा ने, जिन्‍होंने फाइनल से ठीक पहले वाली रात में उन्‍हें कहा था कि चमत्‍कार होगा. कोच का मैसेज देखकर लाबुशेन ने उन्‍हें जवाब दिया और कहा कि दोस्‍त,  ये मैच मेरे लिए ही डिजाइन किया गया था. इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार लाबुशेन के कोच ने फाइनल से पहले वाली रात में उन्‍हें कहा था कि चमत्‍कार होगा. उन्‍होंने लाबुशेन को आगे कहा था कि आपने इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेलने और इसे खत्‍म करने का सपना देखा होगा. यही वो स्‍टेज है. यही वो दिन है. चमत्‍कार होते हैं.

 

जीत के बाद याद दिलाई अपनी बात

कोच ने कहा कि लाबुशेन के लिए यहां एक सफर रहा है. हर दिन ये चर्चा होती थी कि उन्‍हें अगले मैच के लिए नहीं चुना जाएगा और जैसा उन्होंने कहा था कि इस वर्ल्‍ड कप में उन्‍हें 5 बार अनऑफिशियल रूप से बाहर किया गया था. कोच ने कहा कि वो दोनों अपनी बातचीत में बार-बार दोहराते थे कि ये उनके कंट्रोल से बाहर हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के फाइनल जीतने के बाद रात में कोच ने लाबुशेन को मैसेज किया और अपनी बात याद दिलाते हुए कहा कि चमत्‍कार होते हैं. 

 

ये भी पढ़ें-

World Cup 2023 फाइनल हारने के बाद विराट कोहली ने उठाया बड़ा कदम, मैनेजर से तोड़ा नाता, अब करेंगे यह काम!

वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से जूझ रहा था भारत तब कहां थे एमएस धोनी, सामने आया Video
ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीता तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को गालियां दे रहे भारतीय फैंस, मिला करारा जवाब

लोकप्रिय पोस्ट