icon

IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों को फंसाने के लिए अंग्रेजों का मास्टर प्लान, पहली बार सीरीज में इंग्लैंड करेगा ऐसा, जानें पूरा मामला

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम मार्क वुड और जेम्स एंडरसन के साथ तीसरे टेस्ट में उतर सकती है. ऐसे में तीन स्पिनर्स में से किसी एक का टीम से पत्ता कट सकता है.

ब्रेंडन मेक्कलम और बेन स्टोक्स आपस में बात करते हुए
authorNeeraj Singh
Wed, 14 Feb 08:46 AM

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट की तैयारी में जुट गई है. टीम को तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी से खेलना है. ऐसे में अंग्रेजों ने मास्टर प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है. इंग्लैंड की टीम ने फाइनल 12 चुन लिया है जिसमें सबसे बड़ा नाम तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) का है. मार्क वुड को राजकोट की हरी-भरी पिच पर प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है. मेहमान टीम पहले दो टेस्ट में सिर्फ एक सीमर के साथ ही उतरी थी. इसमें मार्क वुड को हैदराबाद टेस्ट में मौका मिला था जबकि जेम्स एंडरसन को दूसरे टेस्ट में. लेकिन अब पहली बार ऐसा होगा जब इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट में दो सीमर्स के साथ उतरेगी.

 

एक स्पिनर हो सकता है बाहर


इंग्लैंड अगर प्लेइंग 11 में दो सीमर्स के साथ उतरता है तो टीम में शामिल तीन स्पिनर्स में से किसी एक का पत्ता कट सकता है. और ये नाम शोएब बशीर का हो सकता है. रेहान अहमद को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है. बता दें कि रेहान वहीं खिलाड़ी हैं जिन्हें एयरपोर्ट पर वीजा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा कि जिन लोगों ने एयरपोर्ट पर रेहान को लेकर बात की वो हमारे लिए काफी मददगार साबित हुआ. मुझे पूरी उम्मीद है कि रात तक सारा मामला सुलझ जाएगा.

 

हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि तीन स्पिनर्स में से किसे बाहर रखा जाएगा. टॉम हार्टली (Tom Hartley) पहले ही टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 14 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इसमें पहले टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 7 विकेट लिए थे. जबकि रेहान की गेंदों ने भी भारतीय बल्लेबाजों को काफी ज्यादा तंग किया था. रेहान ने कुल 8 बल्लेबाजों को आउट किया है. बता दें कि जो रूट भी ऑफ स्पिन करते हैं, ऐसे में स्टोक्स मार्क वुड की एंट्री करवा सकते हैं.

 

साथ खेल सकते हैं वुड- एंडरसन


मार्क वुड को लेकर स्टोक्स ने कहा कि वुड की पेस और दो पेसर्स के साथ जाना हमारे लिए फायदेमंद हो सकता है. क्योंकि पहले टेस्ट में वो अकेले थे. लेकिन इस बार अगर जिमी और वो साथ आते हैं तो इससे दोनों को फायदा मिलेगा. बता दें कि इंग्लैंड की टीम बुधवार को प्लेइंग 11 का ऐलान कर सकती है.

 

स्टोक्स खेलेंगे 100वां टेस्ट


स्टोक्स ने अपने 100वें टेस्ट को लेकर कहा कि वो काफी ज्यादा उत्साहित हैं. लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि आगे उन्हें और कई मैच खेलने हैं. ऐसे में वो एक- एक मैच लेकर फोकस कर रहे हैं और फिलहाल सिर्फ सीरीज पर ध्यान है. 
 

ये भी पढ़ें

भारतीय क्रिकेटर्स T20 World Cup के लिए नहीं छोड़ेंगे IPL 2024, BCCI भी नहीं देगा कोई निर्देश! जानिए क्यों

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट में विराट कोहली-चेतेश्वर पुजारा की आएगी याद! इनके बिना अंग्रेजों से कौन बचाएगा?

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट में मिलेगा बड़ा बूस्ट, इस धाकड़ खिलाड़ी का खेलना तय, रोहित शर्मा लेंगे राहत की सांस!

लोकप्रिय पोस्ट