icon

MLC: 3.4 ओवर, 18 रन और तीन विकेट, फिर टूटा सौरभ नेत्रवलकर का कहर, खौफ में आया पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज

सौरभ नेत्रवलकर मेजर क्रिकेट लीग के इस सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उनके नाम 3 मैचों में कुल 8 विकेट हो गए हैं.

सौरभ नेत्रवलकर MLC 2024 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
authorकिरण सिंह
Fri, 12 Jul 08:17 AM

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अपनी गेंदबाजी के दम पर अमेरिका को उसके डेब्यू एडिशन में ही सुपर 8 में पहुंचाने वाले सौरभ नेत्रवलकर के कहर को देखकर पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज खौफ में आ गए.  मेजर क्रिकेट लीग में वाशिंगटन फ्रीडम की तरफ से खेल रहे नेत्रवलकर ने सिएटल ओर्कास के खिलाफ गेंदबाजी से कहर बरपा दिया और पूरी टीम को 19.4 ओवर में 124 रन पर ऑलआउट कर दिया. 

 

नेत्रवलकर ने 3.4 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए. उनकी गेंदबाजी देख पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज भी कांप गए. पहले बैटिंग करने उतरी ओर्कास को नेत्रवलकर ने महज 6 रन के स्‍कोर पर ही पहला झटका दे दिया था. दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर नेत्रवलकर ने पाकिस्‍तानी मूल के नौमान अनवर को तीन रन पर आउट कर दिया. इसके बाद लॉकी फर्ग्‍युसन , मार्को यानसन और इयान होलैंड ने कमाल किया. फर्ग्‍युसन  ने 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए. जबकि यानसन ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट और होलैंड ने 4 ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिया. 

 

नेत्रवलकर के तीन शिकार

 

नेत्रवलकर ने नौमान के अलावा हरमीत सिंह और नांद्रे बर्गर को आउट किया. ओर्कास की तरफ से सबसे ज्‍यादा 51 रन कप्‍तान हेनरिक क्‍लासेन ने बनाए. उन्‍होंने 30 गेंदों पर 51 रन बनाए. उनके अलावा क्विंटन डिकॉक ने 19 गेंद पर 24 रन और शुभम ने 17 गेंदों पर 12 रन बनाए. इन तीनों के अलावा ओर्कास का कोई बल्‍लेबाज दहाई के आंकड़े को पार भी नहीं कर पाया.

 

नेत्रवलकर इसी के साथ इस लीग के मौजूदा सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. तीन मैचों में कुल 8 विकेट के साथ वो टॉप पर पहुंच गए हैं. जबकि तीन मैचों में छह विकेट के साथ स्‍पेंसर जॉनसन दूसरे स्‍थान पर हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs WI, 1st Test : जेम्स एंडरसन के आखिरी टेस्ट मैच में जीत से चार कदम दूर इंग्लैंड, वेस्टइंडीज पर पारी से हार का मंडराया संकट

टीम इंडिया समेत इन चार देशों के कप्तानों ने छोड़ा अपनी टीम का साथ, एक महीने के भीतर ही लेना पड़ा बड़ा फैसला

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर को एक और झटका, उनके दोस्त को नहीं मिलेगा फील्डिंग कोच का पद

लोकप्रिय पोस्ट