icon

4 बॉल पर 13 रन के रोमांचक मुकाबले में सैन फ्रांसिस्‍को ने MI को हराया, हारिस रऊफ ने आखिरी गेंद पर छीनी जीत

MI को आखिरी दो गेंदों पर 10 रन की जरूरत थी. जिसके बाद रिचर्ड ने ओवर की 5वीं गेंद पर छक्‍का लगा दिया, मगर आखिरी गेंद पर हारिस रऊफ ने एमआई से जीत ही छीन ली

सैन फ्रांसिस्‍को ने एमआई को हराया
authorकिरण सिंह
Fri, 19 Jul 01:03 PM

सैन फ्रांसिस्‍को यूनिकॉर्न ने चार गेंद पर 13 रन के रोमांचक मुकाबले में एमआई न्‍यूयॉर्क को हरा दिया. हारिस रऊफ ने आखिरी गेंद पर एमआई के मुंह से जीत छीन ली. फ्रांसिस्‍को ने तीन रन से मेजर लीग क्रिकेट का 16वां मैच अपने नाम किया. पहले बैटिंग करते हुए फ्रांसिस्‍को ने 149 रन का टारगेट दिया, जिसके जवाब में एमआई 20 ओवर में सात विकेट पर 145 रन ही बना पाई और तीन रन से मुकाबला गंवा दिया. इस जीत के साथ ही फ्रांसिस्‍को की टीम पॉइंट टेबल में पांच मैचों में कुल सात अंकों के साथ दूसरे पायदान पर आ गई है. वहीं एमआई न्‍यूयॉर्क छह मैचों में कुल तीन अंकों के साथ पांचवें स्‍थान पर है. 

पहले बैटिंग करने उतरी फ्रांसिस्‍को की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उसने अपने पांच विकेट महज 33 रन पर गंवा दिए. इसके बाद हसन खान के 44 रन और कप्‍तान कोरी एंडरसन की नाबाद  59 रन की पारी के दम पर फ्रांसिस्‍को टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 148 रन बनाए.  लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी एमआई की शुरुआत भी बेहद खराब रही और उसने अपना पहला विकेट दूसरे ओवर में महज दो रन के स्‍कोर पर रूबेन क्लिनटन के रूप में गंवा दिया. इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज डेवाल्‍ड ब्रेविस के 56 रन और निकोलस पूरन की 26 रन की पारी के दम पर एमआई ने मुकाबले में वापसी की और आखिरी ओवर में मुकाबला रोमांचक हो गया.

 

आखिरी गेंद का रोमांच

 

न्‍यूयॉर्क को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रन की जरूरत थी. हेथ रिचर्ड ने ओवर की शुरुआत छक्‍के के साथ की और अगली गेंद पर सिंगल ले लिया. इसके बाद न्‍यूयॉर्क को आखिरी चार गेंदों पर 13 रन की जरूरत थी. राशिद खान ने अगली दो गेंदों पर तीन जोड़े और फिर ओवर की 5वीं गेंद पर रिचर्ड ने डीप मिड विकेट के ऊपर छक्‍का जड़ दिया. आखिरी गेंद पर न्‍यूयॉर्क को चार रन की जरूरत थी. अटैक पर हारिस रऊफ थे और स्‍ट्राइक पर रिचर्ड थे, मगर आखिरी गेंद पर रऊफ ने उन्‍हें बड़ा शॉट लगाने का मौका ही नहीं दिया और आखिरी गेंद पर उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर के अपनी टीम को जीत दिला दी.  रिचर्ड 13 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

हार्दिक पंड्या-नताशा स्टानकोविच का तलाक कंफर्म, स्टार ऑलराउंडर ने सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट, जानिए क्या वजह बताई

Hardik-Natasa Divorced : तलाक का ऐलान करते हुए छलका हार्दिक पंड्या के दिल का दर्द, कहा- नताशा ने मेरे साथ…

रोहित शर्मा के वनडे से संन्यास के बाद गौतम गंभीर इस धुरंधर को बनाएंगे अगला कप्तान!

लोकप्रिय पोस्ट