icon

IPL 2024: RCB ने 287 रन लुटाए तो भड़का धुरंधर खिलाड़ी, कहा- BCCI इस टीम को बेच दो क्योंकि...

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बॉलिंग की सनराइजर्स हैदराबाद के सामने एक बार फिर पोल खुली. उसने 287 रन लुटाए जो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर रहा.

आरसीबी की बॉलिंग की आईपीएल 2024 में लगातार पोल खुली है.
authorShakti Shekhawat
Tue, 16 Apr 07:17 AM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल 2024 में हार का सिलसिला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी जारी रहा. अपने घर में इस टीम ने 287 रन लुटा दिए जो कि आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल रहा. हालांकि बैटिंग में आरसीबी ने मुकाबला करने की कोशिश की लेकिन 262 रन ही बने और 25 रन से उसके हिस्से में हार आई. यह इस सीजन आरसीबी की सात मैचों में छठी और लगातार पांचवीं शिकस्त है. बेंगलुरु के 287 रन लुटाने के बाद पूर्व टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने इस फ्रेंचाइज की जमकर खिंचाई की. उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से इसे बेचने की अपील कर दी.

 

भूपति ने हैदराबाद के बेंगलुरु के खिलाफ 287 रन का स्कोर बनाने के बाद सोशल मीडिया के जरिए गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने आरसीबी की बैटिंग के दौरान एक्स पर लिखा,

 

खेल, आईपीएल, फैंस और खिलाड़ियों की भलाई के लिए मुझे लगता है कि बीसीसीआई को आरसीबी को एक नए मालिक को बेच देना चाहिए. नया मालिक बाकी टीमों की तरह इसे स्पोर्ट्स फ्रेंचाइज बनाने की परवाह करने वाला हो. दुखद.

 

 

हैदराबाद ने बनाया टी20 का दूसरा सर्वोच्च स्कोर

 

हैदराबाद ने तीन विकेट खोकर 287 रन का स्कोर बनाया. उसकी तरफ से ट्रेविस हेड ने 103 तो हेनरिक क्लासन ने 67 रन की पारियां खेलीं. बाकी बल्लेबाजों ने भी तूफानी गति से रन बनाए जिससे टी20 क्रिकेट इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना. 287 रन से ज्यादा स्कोर नेपाल का है जिसने 2023 में मंगोलिया के खिलाफ तीन विकेट पर 314 रन बनाए. दिलचस्प बात है कि आईपीएल 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में सबसे बड़े टोटल का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम था. उसने 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 263 रन बनाए थे.

 

आरसीबी आईपीएल में है खाली हाथ

 

आरसीबी उन चुनिंदा टीमों में से है जिन्होंने अभी तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. 16 सीजन के इतिहास में बेंगलुरु ने तीन बार फाइनल खेला है लेकिन ट्रॉफी दूर ही रही. उसका आखिरी फाइनल 2016 में आया था. इस घटना को अब आठ साल हो चुके हैं. आरसीबी में कई बड़े सितारे रहे हैं लेकिन वे इसे चैंपियन नहीं बना सके. हालांकि इस टीम की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. 

 

ये भी पढ़ें

RCB vs SRH: आरसीबी के 287 रन लुटाने के बाद फाफ डुप्लेसी ने जताई बेबसी, बोले- ऐसा लगता है दिमाग फट जाएगा

3000 से ज्‍यादा विकेट लेने वाले क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा, 18 साल की उम्र में दिखाया था बड़ा करिश्‍मा
भारतीय टीम का बांग्लादेश T20I सीरीज के लिए ऐलान, चार खिलाड़ी बाहर, मुंबई-आरसीबी के इन सितारों को पहली बार मिला मौका

लोकप्रिय पोस्ट