icon

Ind vs SL : महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि इस दिग्गज की मदद से दमदार कप्तान बने हार्दिक पंड्या, खुद किया खुलासा

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर डाली.

ind vs sl : महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि इस दिग्गज की मदद से दमदार कप्तान बने हार्दिक पंड्या, खुद किया खुलासा
SportsTak - Sun, 08 Jan 12:50 PM

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर डाली. इस तरह भारत की जीत में जहां अंतिम और तीसरे मैच में सूर्यकुमार यादव के शतक का अहम योगदान रहा. वहीं हार्दिक पंड्या भी बतौर टी20 कप्तान अभी तक हिट रहे हैं. हार्दिक पंड्या अभी तक भारत के लिए आठ टी20 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. जिसमें 6 मैचों में जीत मिली है. जबकि एक भी हार नहीं मिली है. इस तरह हार्दिक ने अपनी कप्तानी पर अब बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि किस शख्स की वजह से उन्हें कप्तानी करने में मदद मिल रही है.

 

हार्दिक ने नहीं लिया धोनी का नाम 
गौरतलब है कि क्रिकेट के मैदान से बाहर हार्दिक पंड्या अक्सर महेंद्र सिंह धोनी से बातचीत करते नजर आते रहते हैं. हार्दिक भी कई बार कह चुके हैं कि वह धोनी से क्रिकेट की कई चीजों के बारे में सीखते हैं. मगर जब बात उनकी कप्तानी पर आई तो हार्दिक ने तुरंत आईपीएल 2022 में उनकी टीम गुजरात टाइटंस के कोच रहने वाले आशीष नेहरा का नाम लिया. हार्दिक ने अपनी कप्तानी के बारे में नेहरा की का जिक्र करते हुए मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मैंने आईपीएल 2022 में जिस तरह के कोच के साथ किया वह गुजरात के लिए काफी अहम था. आशीष नेहरा के चलते मेरे जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आया और उन्होंने मेरे माइंडसेट को भी बदला. हम और नेहरा दो अलग-अलग व्यक्ति हो सकते हैं. लेकिन जब बात क्रिकेट की आती है तो हमारे विचारों में काफी समानता है."

 

हार्दिक ने आगे कहा, "मैं नेहरा के साथ काम कर रहा था तो उन्होंने मेरी कप्तानी में भी काफी मदद की है. उनकी मदद से मैं कप्तानी में वह सब कुछ हासिल कर सका. जिसके लिए लोग मुझे जानना चाहते थे. मैं क्रिकेट की जागरूकता के बारे में हमेशा से जानता था. लेकिन नेहरा ने इसमें भी काफी कुछ जोड़ा है."

 

आईपीएल चैंपियन कप्तान बने थे हार्दिक 
बता दें कि हार्दिक पंड्या ने सबसे पहले आईपीएल 2022 में टी20 क्रिकेट में गुजरात टाइटंस  की कप्तानी संभाली. ऐसे में पहली बार ही बतौर कप्तान उन्होंने नई फ्रेंचाइजी गुजरात को आईपीएल 2022 का खिताब जिता डाला. इस तरह गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए जाने वाले हार्दिक बतौर कप्तान भी हिट होकर सबके सामने आए. हार्दिक की आईपीएल में सफलता को देखते हुए ही टीम मैनेजमेंट ने उन्होंने टी20 टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी थी. 

लोकप्रिय पोस्ट