icon

Maharaja Trophy: RCB ने जिसे बेंच पर बैठाए रखा, उसने 13 गेंदों में 44 रन ठोक मैसूर वॉरियर्स को बनाया चैंपियन, फाइनल में बेंगलुरु ब्‍लास्‍टर्स को दी शिकस्‍त

मैसूर वॉरियर्स ने महाराजा टी20 ट्रॉफी के फाइनल में बेंगलुरु ब्‍लास्‍टर्स को 45 रन से हराकर खिताब जीत लिया है.  

मनोज को आरसीबी ने अपने साथ 20 लाख रुपये में जोड़ा था
authorकिरण सिंह
Mon, 02 Sep 08:20 AM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जिस खिलाड़ी को आईपीएल के पिछले दो सीजन में बेंच पर बैठाए रखा, उसने 13 गेंदों पर 44 रन ठोक मैसूर वॉरियर्स को महाराजा टी20 की ट्रॉफी दिला दी है. मनोज भंडगे के दम पर मैसूर ने फाइनल में बेंगलुरु ब्‍लास्‍टर्स को 45 रन से धूल चटा दी. आरसीबी ने मनोज भांडगे को पिछले दो सीजन बेंच पर बैठा रखा था. उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया, मगर मनोज ने महाराजा टी20 ट्रॉफी में कमाल कर दिया. बेंगलुरु ब्‍लास्‍टर्स के खिलाफ फाइनल में उन्‍होंने मैसूर के लिए तूफानी पारी खेली. 


पहले बैटिंग करने उतरी मैसूर ने सलामी बल्‍लेबाज कार्तिक, कप्‍तान करुण नायर और मनोज की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 207 रन बनाए. कार्तिक ने 44 गेंदों में 71 रन, नायर ने 45 गेंदों में 66 रन बनाए. वहीं मनोज ने नॉटआउट 44 रन की पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी में दो चौके और  पांच छक्‍के लगाए.  उन्‍होंने आखिरी ओवर में तीन छक्‍के के दम पर 24 रन जोड़े थे.

 

 

208 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 162 रन ही बना सकी. बेंगलुरु के लिए सबसे ज्‍यादा 51 रन सलामी बल्‍लेबाज चेतन ने बनाए. उनके अलावा क्रांति कुमार ने 21 गेंदों पर नॉटआउट 39 रन बनाए. चेतन को छोड़कर बेंगलुरु का कोई बल्‍लेबाज नहीं चल पाया. चेतन के अलावा कोई टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाज दोहरे आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया.  

 

मनोज का महाराजा टी20 में प्रदर्शन

 

ऑलराउंडर मनोज को आरसीबी ने 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था, मगर उन्‍हें दो सीजन में एक बार भी मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला. महाराजा टी20 ट्रॉफी में उन्‍होंने अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है. ऐसे में ऑक्‍शन में उनकी आईपीएल के अगले सीजन में उन्‍हें शायद मैदान पर उतरने का मौका मिल सकता है. महाराजा ट्रॉफी में मयंक ने 213.13 की स्‍ट्राइक रेट से 12 मैचों में 292 रन बनाए. जिसमें एक फिफ्टी शामिल है. 
 

ये भी पढ़ें:

Paralympics 2024: प्रीति पाल ने पेरिस में दूसरा मेडल जीत रचा इतिहास, 200 मीटर T35 फाइल में ब्रॉन्ज पर किया कब्जा

पाकिस्तानी कप्तान की फील्डिंग में खुली पोल, साथी खिलाड़ी भी रह गए दंग, घटिया फील्डिंग में उस्ताद पूरी टीम

धोनी को अपना चेहरा आईने में देखना चाहिए, उन्होंने जिंदगी बर्बाद...योगराज सिंह को पूर्व कप्तान पर बड़ा हमला

लोकप्रिय पोस्ट