icon

भारतीय क्रिकेटर ने 32 गेंदों पर ठोका विस्फोटक शतक, 13 छक्कों से बनाए 123 रन, टी20 मैच में 278 रनों तक पहुंची टीम

मध्य प्रदेश टी20 लीग 2024 में भोपाल लेपर्ड्स ने चार विकेट पर 278 रन का स्कोर बनाया और 39 रन से मैच जीता. विरोधी टीम मालवा पैंथर्स ने अच्छा मुकाबला किया लेकिन वह 239 रन ही बना सकी.

अनिकेत वर्मा (बाएं) ने मध्य प्रदेश टी20 लीग में शतक उड़ाया.
authorShakti Shekhawat
Sat, 22 Jun 11:38 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के धूमधड़ाके के बीच भारत में अलग-अलग स्टेट एसोसिएशन की टी20 लीग्स चमक बिखेर रही हैं. इसमें मध्य प्रदेश टी20 लीग भी शामिल है. 21 जून को इस टूर्नामेंट में अनिकेत वर्मा नाम के बल्लेबाज ने 41 गेंद में 123 रन की विस्फोटक पारी खेली जिससे उनकी टीम भोपाल लेपर्ड्स ने चार विकेट पर 278 रन का स्कोर बनाया और 39 रन से मैच जीता. विरोधी टीम मालवा पैंथर्स ने अच्छा मुकाबला किया लेकिन वह 239 रन ही बना सकी. अनिकेत ने शतकीय पारी में आठ चौके व 13 छक्के लगाए. उन्होंने शतक 32 गेंद में ठोककर तहलका मचा दिया.

 

भोपाल ने पहले बैटिंग की और अंकुश सिंह (39) व सिद्धार्थ पाटीदार (27) ने टीम को जोरदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की जो 6.5 ओवर में हुई. लेकिन दोनों दो रन के अंतराल में आउट हुए जिससे लगा कि मालवा ने वापसी की है. लेकिन हर्ष गवली (66) और अनिकेत ने तूफानी बैटिंग की और रनों का पहाड़ खड़ा किया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी हुई. गवली ने 33 गेंद का सामना किया और सात चौकों व तीन छक्कों से अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन अनिकेत तो अलग ही लेवल पर खेल रहे थे. उन्होंने फिफ्टी 20 गेंद में पूरी की. इसके बाद उनके रनों की गति को पंख लग गए. उन्होंने अगली 12 गेंद में 50 रन ठोके और शतक पूरा किया. वे 19वें ओवर में आउट हुए. तब तक उनकी टीम बड़ा स्कोर बना चुकी थी.

 

 

मालवा का आगाज खराब लेकिन शुभम-अक्षत का पलटवार

 

विशाल स्कोर का पीछा करते हुए मालवा का आगाज खराब रहा और ओपनर चंचल राठौड़ (9) और रजत पाटीदार (0) सस्ते में निपट गए. लेकिन शुभम शर्मा (81) और अक्षत रघुवंशी (105) ने पलटवार किया और टीम को मुकाबले में बनाया रखा. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 186 रन की साझेदारी की. शुभमन ने 38 गेंद खेली और आठ चौके व चार छक्के लगाए. अक्षत ने आठ छक्के व इतने ही चौके उड़ाए. लेकिन इन दोनों के जाने के बाद बाकी बल्लेबाज मोमेंटम को बनाए नहीं रख सके और नियमित अंतराल में आउट होते रहे. इससे भोपाल आखिर में आराम से जीत गया.

 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: ऋषभ रिवर्स स्वीप पर आउट हुए तो कोहली को आया गुस्सा, रोहित से की शिकायत, पंत को भी खूब सुनाया

विराट कोहली ने झन्नाटेदार छक्का लगाया तो मुस्तफिजुर का माथा ठनका, भारतीय दिग्गज के पास जाकर ये क्या करने लगे?

IND vs BAN: रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली ने उल्टा दौड़कर लिया रन, जानिए मैच में ये कब और कैसे हुआ

लोकप्रिय पोस्ट