icon

'मां- बहन के बारे में थोड़ी सुनूंगा'...यशस्वी जायसवाल को रहाणे ने भेजा था मैदान के बाहर, सामने आया पूरा मामला

यशस्वी जायसवाल ने उस किस्से को लेकर अहम खुलासा किया है जिसमें दलीप ट्रॉफी फाइनल में उन्हें रहाणे ने मैदान से बाहर जाने के लिए कह दिया गया था.

'मां- बहन के बारे में थोड़ी सुनूंगा'...यशस्वी जायसवाल को रहाणे ने भेजा था मैदान के बाहर, सामने आया पूरा मामला
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 03:07 PM

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में चुने गए स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) अजिंक्या रहाणे की कप्तानी वाली वेस्ट जोन टीम का हिस्सा रह चुके हैं. दलीप ट्रॉफी 2022 फाइनल में जायसवाल और रहाणे एक साथ खेले थे. इस टीम का मुकाबला साउथ जोन के साथ था. हालांकि ये मैच हर फैन को अब तक याद है. जायसवाल ने इस मैच की दूसरी पारी में दोहरा शतक लगाया था. पहली पारी में जायसवाल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद दूसरी पारी में जायसवाल ने साउथ जोन के गेंदबाजों की खूब पिटाई की. उन्होंने अपनी पारी में 30 चौके और 6 छक्के लगाए थे. इस दौरान उन्होंने 323 गेंदों पर 265 रन ठोके थे. जायसवाल की पारी की बदौलत वेस्ट जोन की टीम ने मैच पर 294 रन से कब्जा कर लिया था.

 

रहाणे ने भेजा था मैदान से बाहर


अपनी धांसू बल्लेबाजी के लिए जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था. हालांकि इस मैच में एक विवाद भी हुआ था. और इस विवाद के चलते जायसवाल को बीच मैच में ही मैदान से बाहर जाना पड़ा था. साउथ जोन की दूसरी पारी के दौरान कप्तान रहाणे ने जायसवाल को मैदान से बाहर भेज दिया था. ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि वो लगातार साउथ जोन के रवि तेजा को ट्रोल कर रहे थे. इस दौरान दोनों के बीच काफी गाली गलौच भी हुई.

 

लल्लनटॉप से बातचीत के दौरान जायसवाल ने अब इस मुद्दे पर बड़ा खुलासा किया है. जायसवाल ने कहा कि, उन्होंने रवि तेजा को कुछ भी गलत नहीं कहा था. और उनके भीतर अग्रेशन है जो समय के साथ बाहर आता रहता है. जायसवाल ने कहा कि, अग्रेशन जरूरी है. मानसिक तौर पर मैं काफी ज्यादा अग्रेसिव हूं. कभी भी दिख जाता है. पर मैंने ऐसा कुछ खास नहीं बोला था. जो होता है ठीक है. उस बारे में बात करके क्या मिलेगा.

 

सीनियर खिलाड़ी भी होते हैं स्लेजिंग का शिकार


इसके बाद जायसवाल से पूछा गया कि, अगर विराट कोहली उन्हें या उनके किसी टीम के साथी को स्लेज करेंगे तो क्या वो जवाब देंगे. इसपर उन्होंने कहा कि, मैं कुछ कहना नहीं चाहता. मैं इसे खुद तक ही रखना चाहता हूं और स्पॉन्ज की तरफ इसे सोख लेना चाहता हूं. जब जरूरत पड़ेगी तो निचोड़ दूंगा.

 

आईपीएल में स्लेजिंग को लेकर जायसवाल ने कहा कि, कौन कहता है कि सीनियर खिलाड़ी स्लेज नहीं होते. हर किसी के साथ ऐसा होता है. किसी को कुछ पता नहीं चल पाता. ये उस बात पर निर्भर करता है कि कौन कब क्या बोल रहा है. भाई मुझे कोई मेरे मां बहन के बारे में बोलेगा, मैं थोड़ी सुनूंगा. 

 

ये भी पढ़ें:

Duleep Trophy : IPL में जिसे नहीं मिला भाव, उसी ने 11 विकेट लेकर दलीप ट्रॉफी में काटा बवाल, सेंट्रल जोन को 170 रन से दिलाई जीत

IND vs WI: टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पहुंचे वेस्टइंडीज, रोहित और विराट कब होंगे रवाना? सामने आई बड़ी अपडेट

 

लोकप्रिय पोस्ट