icon

IPL 2025 : केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स से छुट्टी होगी या रिटेन किए जाएंगे? आज इतने बजे आ सकता है फैसला

केएल राहुल को आईपीएल 2024 के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने मैदान पर सरेआम बुरी तरह डांटा था. इसके बाद इस खिलाड़ी के रिलीज होने के कयास हैं.

केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स की 2022 से कप्तानी कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 28 Aug 11:36 AM

आईपीएल 2025 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 28 अगस्त बड़ा दिन होने वाला है. इस फ्रेंचाइज में टीम मैनेजमेंट स्तर पर बदलाव होने जा रहे हैं. इसके तहत जहीर खान के रूप में लखनऊ को नया मेंटॉर मिलने जा रहा है. साथ ही केएल राहुल के टीम में रहने या नहीं रहने पर भी फैसला होना है. लखनऊ फ्रेंचाइज के मालिकों ने कोलकाता में अपने हेड क्वार्टर में इवेंट रखा है. इसमें दोपहर दो बजे तक साफ हो सकता है कि राहुल इस फ्रेंचाइज के साथ रहेंगे या नहीं.  साथ ही क्या वे आगे भी कप्तान बने रहेंगे, इस पर भी तस्वीर साफ हो सकती है. वे 2022 में लखनऊ का हिस्सा बने थे और तब से टीम के कप्तान हैं. यह टीम 2022 व 2023 में लगातार दो बार प्लेऑफ तक गई थी. पिछले सीजन में मामूली अंतर से चूक गई थी.

 

आईपीएल 2024 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मुकाबले में करारी हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने मैदान में राहुल को बुरी तरह डांट लगाई थी. इसके बाद कयास लगने लगे थे कि यह टीम आगामी सीजन से नए कप्तान के साथ खेल सकती है. हालांकि बाद में राहुल को गोयनका ने अपने घर पर डिनर के लिए बुलाया था. अभी कुछ दिन पहले भी दोनों साथ दिखे थे. लेकिन राहुल के लखनऊ के साथ भविष्य को लेकर असमंजस बना हुआ है. आईपीएल 2025 से पहले कई टीमें कप्तान ढूढ़ रही हैं तो राहुल के लिए विकल्प खुले हैं.

 

जहीर लखनऊ में भरेंगे गंभीर की जगह

 

वहीं जहीर खान का लखनऊ का मेंटॉर बनना तय हो गया है. वे गौतम गंभीर की जगह लेंगे जो आईपीएल 2024 से पहले इस फ्रेंचाइज का साथ छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए थे और अब भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच हैं. पिछले सीजन में लखनऊ का कोई मेंटॉर नहीं था. 45 साल के जहीर आईपीएल में 2018 से 2022 तक मुंबई इंडियंस के साथ मैनेजमेंट स्तर पर जुड़े हुए थे. वहां पर वे डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट व हेड ऑफ ग्लोबल डवलपमेंट की भूमिका में रहे.

 

जहीर के पास आईपीएल का जोरदार अनुभव

 

बताया जाता है कि जहीर लखनऊ में मेंटॉर के साथ ही स्काउटिंग और खिलाड़ियों के विकास कार्यक्रमों को भी देखेंगे. जहीर के पास आईपीएल का अच्छा अनुभव रहा है. वे इस लीग में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले हैं. इनके लिए 100 मैचों में 7.58 की इकॉनमी से 102 विकेट लिए. 
 

ये भी पढ़ें

हार्दिक पंड्या के जिस करीबी को शुभमन गिल ने नहीं दिया भाव उसने गदर काटा, 9 मैच में 5 फिफ्टी से ठोके 448 रन, उड़ाए 45 छक्के

बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार के बीच तीन पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फिक्सिंग के जख्म हरे हुए, जानिए पूरा मामला

25 की उम्र तक पीठ में 4 स्ट्रेस फ्रेक्चर, घुटने में भी इंजरी, वर्ल्ड कप विजेता भारतीय सालभर तक नहीं खेल पाया, कहा- गिरूंगा, उठूंगा और...

लोकप्रिय पोस्ट