icon

IPL 2023 Highest Total: लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 257 रन ठोक बनाया आईपीएल इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के खिलाफ पांच विकेट पर 257 रन का स्कोर खड़ा किया.

IPL 2023 Highest Total: लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 257 रन ठोक बनाया आईपीएल इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर
authorSportsTak
Fri, 28 Apr 10:18 PM

PBKS vs LSG IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के खिलाफ पांच विकेट पर 257 रन का स्कोर खड़ा किया. यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर रहा. महज सात रन से केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने से चूक गई. रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम है जिसने 2013 में क्रिस गेल के 175 रन के बूते 253 रन का स्कोर खड़ा किया था. लखनऊ के बल्लेबाजों ने मोहाली की पिच पर मौज उड़ाते हुए पंजाब के गेंदबाजों को जमकर धुना. उसकी तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने 40 गेंद में 72, काइल मेयर्स ने 24 गेंद में 54, आयुष बडोनी ने 24 गेंद में 43 और निकोलस पूरन ने 19 गेंद में 45 रन की विस्फोटक पारियां खेलीं. राहुल चाहर को छोड़कर पंजाब के सभी गेंदबाजों ने प्रति ओवर 10 से ज्यादा रन लुटाए. अर्शदीप सिंह के चार ओवर में 54 रन गए तो कगिसो रबाडा ने 52 रन लुटाए. हालांकि उनके हिस्से में दो विकेट भी आए. 

 

लखनऊ के बल्लेबाजों में केवल कप्तान केएल राहुल ऐसे रहे जो नहीं चले. वे नौ गेंद में 12 रन बना सके और आउट हो गए. उन्हें मैच की पहली ही गेंद पर गुरनूर बराड़ की गेंद पर जीवनदान मिला था फिर भी वे फायदा नहीं उठा सके. उन्हें बाद में रबाडा ने शाहरुख खान के हाथों स्लिप में कैच कराकर आउट किया. मगर मेयर्स ने शुरुआत से आक्रामक अंदाज अपनाया. उन्होंने पहले ही ओवर में अर्शदीप को चार चौके उड़ाए. उन्होंने सात चौकों व चार छक्कों से अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने इस सीजन में चौथी फिफ्टी लगाई है. 

 

स्टोइनिस को मिला जीवनदान

 

मेयर्स के जाने के बाद स्टोइनिस और बडोनी ने मिलकर लखनऊ की रनगति को उड़ान दी. इन दोनों ने केवल 47 गेंद में 89 रन जोड़ दिए. इससे लखनऊ के रनों की संख्या बहुत तेजी से आगे गई. स्टोइनिस की पारी में पांच छक्के और छह चौके शामिल रहे. हालांकि इस पारी के आगे बढ़ने में भी पंजाब की ही खामी रही. 13वें ओवर में अगर लियम लिविंगस्टन ने उनका कैच पकड़ते समय सीमा रेखा को नहीं छुआ होता तो पंजाब शायद बेहतरह स्थिति में रहता. पूरन ने लगातार तीन चौकों के साथ अपनी शुरुआत की. लखनऊ ने आखिरी पांच ओवर में 73 रन जुटाए और दूसरी बार आईपीएल में किसी टीम ने 250 का आंकड़ा पार किया.

 

ये भी पढ़ें

KKR IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स के धाकड़ खिलाड़ी ने एक मैच खेलने के बाद छोड़ा आईपीएल, जानिए क्यों लिया फैसला
रवि शास्त्री इंग्लैंड में विराट कोहली को दोबारा बनाना चाहते थे भारत का टेस्ट कप्तान, बोले- मैं बोर्ड से सिफारिश करता
Ajinkya Rahane CSK: चेन्नई ने रहाणे पर बोली लगाने से पहले धोनी से ली थी सलाह, मिला था ये एक लाइन का जवाब 

लोकप्रिय पोस्ट