icon

बड़ी खबर : ऑस्ट्रेलिया का गाबा में घमंड तोड़ने वाले गेंदबाज को केएल राहुल की LSG में मिल जगह, इंग्लैंड के मार्क वुड IPL से बाहर

IPL 2024, LSG Replacement Shamar Joseph : : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी सीजन को लेकर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने शमार जोसेफ को टीम से जोड़ा.

IPL मैच के दौरान केएल राहुल के साथ मार्क वुड (फोटो क्रेडिट - IPL वेबसाइट)
authorShubham Pandey
Sat, 10 Feb 05:46 PM

IPL 2024, LSG Replacement Shamar Joseph : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी सीजन को लेकर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने बड़ा कदम उठाया. एलएसजी की टीम ने IPL 2024 सीजन के लिए अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव किया और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट क्रिकेट में गाबा का घमंड तोड़ने वाले वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को टीम में शामिल किया. जबकि 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक से गेंदबाजी करने वाले इंग्लैंड के मार्क वुड को बाहर कर दिया है.

 

लखनऊ ने शमार को किया शामिल 


आईपीएल की वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार लखनऊ सुपर जायंट्स ने शमार जोसेफ को इंग्लैंड के मार्क वुड से रिप्लेस किया है. जोसेफ को तीन करोड़ की टीम देकर टीम से जोड़ा गया और अब वह पहली बार आईपीएल खेलते नजर आएंगे. वहीं वुड अपने आईपीएल करियर में अभी तक सिर्फ 5 मैच ही खेल सके थे और उनके नाम 11 विकेट दर्ज हैं.

 

 

शमार ने ऑस्ट्रेलिया में बरपाया कहर 

 

शमार जोसेफ की बात करें तो 24 साल के गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर डेब्यू करते हुए धमाल मचा डाला. शमार ने अपने टेस्ट करियर का धमाकेदार आगाज किया और टेस्ट क्रिकेट की अपनी पहली गेंद पर स्टीव स्मिथ को चलता कर डाला था. जबकि पहली पारी में पांच विकेट हॉल लिया. इसके बाद भी शमार का कहर नहीं रुका और उन्होंने गाबा में पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान दूसरी पारी में 68 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के सात विकेट झटके. जिससे वेस्टइंडीज ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ते हुए आठ रन से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया की पिंक बॉल टेस्ट मैच में ये पहली हार थी. यहीं से शमार का नाम क्रिकेट जगत में छा ग्ग्या और अब वह आईपीएल में कहर बरपाकर भारतीय फैंस के दिलों में जगह बनाना चाहेंगे.  

शमार के नाम वेस्टइंडीज के लिए दो टेस्ट मैचों में जहाँ 13 विकेट दर्ज हैं, वहीं अभी तक खेले गए दो घरेलू टी20 में उनके नाम एक भी विकेट नहीं है. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Indian cricket Team Announced: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली बाहर, तीन खिलाड़ियों की वापसी, एक नया चेहरा शामिल

3 टेस्ट की सीरीज हो, मेजबान भरे दौरे पर आने वाली टीम का बिल, गांगुली समेत 11 दिग्गजों की क्रिकेट कमिटी ने की सिफारिश
ODI Double Century: 6 देशों के 10 खिलाड़ी वनडे में ठोक चुके हैं 12 डबल सेंचुरी, भारतीय सबसे आगे, इन टीमों के अभी भी खाली हाथ

लोकप्रिय पोस्ट