icon

LSG vs RR IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स को दी बैटिंग, जानिए कैसी है Playing XI

LSG vs RR: लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों प्लेऑफ की रेस में काफी आगे चल रही हैं. दोनों टीमें पहली बार इकाना स्टेडियम में टकराएंगी.

केएल राहुल लखनऊ के कप्तान हैं तो संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स में है.
authorShakti Shekhawat
Sat, 27 Apr 07:06 PM

आईपीएल 2024 के 44वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में यह मुकाबला हो रहा है. इसमें राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है. उन्होंने प्लेइंग इलेवन मे कोई बदलाव नहीं किया है. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने भी कोई तब्दीली नहीं की.

 

सैमसन ने टॉस जीतने के बाद कहा कि विकेट बॉलिंग के हिसाब से अच्छा लग रहा है लेकिन आजकल कोई गारंटी नहीं है. उन्होंने आर अश्विन के विकेट नहीं लेने पर कहा कि उन्हें उनसे बात करने की जरूरत नहीं है. वह कमाल के खिलाड़ी हैं और उनके प्लांस में उनका अहम रोल है. लखनऊ के कप्तान ने कहा कि विकेट अच्छा है और यहां पर ओस नहीं होती. ऐसे में अच्छा क्रिकेट खेलना होगा. 200 के पार जाना अच्छा लगता है लेकिन इस मैदान पर ऐसा मुश्किल होता है. 

 

LSG vs RR IPL 2024 Live Scorecard

 

राजस्थान जीत के रथ पर सवार

 

आईपीएल 2024 में राजस्थान जबरदस्त फॉर्म में है. इस टीम ने आठ मुकाबले अभी तक खेले हैं और सात जीते हैं. उसे 14 अंक हो चुके हैं और वह प्लेऑफ के काफी करीब है. लखनऊ ने शुरुआती लड़खड़ाहट के बाद जोरदार वापसी की है और वह आठ मैच में 10 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है. ऐसे में वह अब अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंचना चाहेगी.

 

 

LSG vs RR हेड टू हेड


राजस्थान और लखनऊ के बीच आईपीएल में अभी तक चार मैच खेले गए हैं. इनमें से रॉयल्स ने तीन जीत हासिल की है और एक बार लखनऊ जीता है. इस सीजन में जब ये दोनों पिछले महीने टकराई थी तब राजस्थान ने 20 रन से बाजी मारी थी. ये दोनों टीमें लखनऊ में पहली बार भिड़ रही हैं.

 

लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेइंग इलेवन


केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), क्विंटन डिकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, यश ठाकुर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, मैट हेनरी.

 

इंपेक्ट प्लेयर्स: अमित मिश्रा, अर्शिन कुलकर्णी, के गौतम, युद्धवीर सिंह चरक, मणिमारन सिद्धार्थ.

 

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन


संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, जस बटलर, ध्रुव जुरेल, शिमरॉन हेटमायर, आर अश्विन, रॉवमैन पॉवेल, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा.

 

इंपेक्ट प्लेयर्स: रियान पराग, शुभम दुबे, नवदीप सैनी, टॉम कोहलर-कैडमोर, तनुष कोटियान.

 

ये भी पढ़ें

DC vs MI: जैक फ्रेजर ने 15 गेंदों में फिफ्टी ठोक बनाया सबसे गजब का रिकॉर्ड, आईपीएल के लंबे इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

DC vs MI: हार्दिक पंड्या को देखते ही फैंस ने की हदें पार, मुंबई के कप्‍तान को रोहित-रोहित के नाम से चिढ़ाया, Video

इरफान पठान का हार्दिक पंड्या पर तगड़ा हमला, टीम सेलेक्शन से पहले कहा- उसे इतनी तवज्जो देना बंद करो

लोकप्रिय पोस्ट