icon

LSG vs RCB: बैंगलोर ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, टीम में आया ऑस्ट्रेलिया का धुरंधर बॉलर, लखनऊ में भी बदलाव, देखिए प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जांयट्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेजबानी कर रही है.

LSG vs RCB: बैंगलोर ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, टीम में आया ऑस्ट्रेलिया का धुरंधर बॉलर, लखनऊ में भी बदलाव, देखिए प्लेइंग इलेवन
authorSportsTak
Mon, 01 May 07:04 PM

आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जांयट्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेजबानी कर रही है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में यह मैच होना है. इसमें आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. डुप्लेसी कप्तान के तौर पर बैंगलोर के लिए लौट आए हैं. वे पिछले तीन मैचों में कप्तानी नहीं कर रहे थे क्योंकि उनकी पसलियों में चोट थी. बैंगलोर ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं. तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड चोट से उबर गए हैं और वे खेल रहे हैं. साथ ही शाहबाज अहमद की जगह टीम में अनुज रावत को चुना गया है. लखनऊ में भी एक तब्दीली दिखी है. तेज गेंदबाज आवेश खान को बाहर कर ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को लाया गया है.

 

लखनऊ ने इस सीजन में अच्छा खेल दिखाया है और आठ में से पांच मुकाबले जीते हैं. वह अभी अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. घर में जीतकर वह टॉप पर जाना चाहेगी. आरसीबी ने आठ में से चार मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वह छठे पायदान पर है. उसकी कोशिश रहेगी कि लखनऊ को हराकर वह ऊपर जाए. दोनों टीमें इस सीजन में पहले आपस में खेल चुकी हैं. यह मुकाबला बैंगलोर के घर में हुआ था जहां पर लखनऊ ने आखिरी गेंद पर एक विकेट से जीत हासिल की थी.

 

 

लखनऊ पर बैंगलोर का पलड़ा भारी

 

लखनऊ और बैंगलोर के बीच अभी तक आईपीएल में तीन मुकाबले आपस में खेले हैं. इनमें से दो आरसीबी के खाते में गए हैं तो एक लखनऊ ने जीता है. बैंगलोर ने आईपीएल 2022 में दो बार लखनऊ को हराया था. तब उसने ही इस नईनवेली टीम को प्लेऑफ में हराकर बाहर किया था.

 

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन


केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक.

सब्सटीट्यूट- प्रेरक मांकड़, आवेश खान, क्विंटन डिकॉक, डेनियल सैम्स, आयुष बडोनी.

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन


फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, महिपाल लोमरोड़, वानिंदु हसारंगा, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, जॉश हेजलवुड.

सब्सटीट्यूट- हर्षल पटेल, सोनू यादव, विजयकुमार विशाक, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज अहमद.

 

ये भी पढ़ें

केदार जाधव की आईपीएल 2023 में एंट्री, आरसीबी ने किया शामिल, इस इंग्लिश ऑलराउंडर की लेंगे जगह
IPL 2023: वसीम अकरम ने जडेजा- गायकवाड़ को किया रिजेक्ट, कहा- धोनी गए तो इस खिलाड़ी को बनाओ कप्तान

रोहित शर्मा के बोल्ड होने के विवाद पर सामने आया पुख्ता सबूत, आईपीएल ने वीडियो पोस्ट कर दिया जवाब

लोकप्रिय पोस्ट