icon

LSG vs CSK: बारिश ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल, दोनों टीमों के बीच रद्द हुआ मुकाबला, जानें किसे मिले कितने पॉइंट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बारिश के चलते मुकाबला रद्द हो चुका है.

lsg vs csk: बारिश ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल, दोनों टीमों के बीच रद्द हुआ मुकाबला, जानें किसे मिले कितने पॉइंट्स
authorSportsTak
Wed, 03 May 07:05 PM

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (LSG vs CSK) के बीच बारिश के चलते मुकाबला रद्द हो चुका है. लखनऊ की पारी के दौरान ही बारिश का साया था. और जिस बात का डर था वही हुआ और 19.2 ओवरों में ही बारिश ने पूरी तरह मैच का मजा किरकिरा कर दिया. इसके बाद कुछ समय तक अंपायरों ने मैदान का जायजा लिया लेकिन बारिश लगातार होने के चलते अंत में मैच को रद्द कर दिया गया.

 

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. शुरुआती ओवरों में ही चेन्नई ने कमाल की गेंदबाजी की और लखनऊ की आधी टीम को 44 रन पर ही पवेलियन भेज दिया. लेकिन इसके बाद लखनऊ के धाकड़ बल्लेबाज आयुष बडोनी ने कमाल का खेल दिखाया और टीम को 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन तक पहुंचा दिया. हालांकि अंत में लखनऊ की टीम 4 गेंद खेलने नहीं आ पाई और बारिश ने पूरा खेल बिगाड़ दिया.

 

बता दें कि दोनों टीमों के बीच मैच रद्द होने के चलते चेन्नई और लखनऊ को 1-1 पॉइंट्स मिले हैं.

 

 

 

मैच की बात करें तो एमएस धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लखनऊ की पिच को देखकर लग रहा था कि इस बार दोनों टीमें बड़ा स्कोर खड़ा करेंगी लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया और 44 के कुल स्कोर पर ही लखनऊ की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. चोट के चलते टीम के कप्तान केएल राहुल मुकाबले से बाहर थे. ऐसे में पारी की शुरुआत के लिए मनन वोहरा को मौका दिया गया. उनके साथ काइल मेयर्स आए.

 

दोनों ही बल्लेबाज शुरू से ही धीमा खेल रहे थे. लेकिन टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब काइल मेयर्स सस्ते में 14 रन बनाकर आउट हो गए. उनका शिकार मोईन अली ने किया. इसके बाद 27 के कुल स्कोर पर ही टीम को दो बड़े झटके लगे. मनन वोहरा 10 रन बनाकर आउट हुए जबकि टीम की कमान संभाल रहे क्रुणाल पंड्या बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. उन्हें महीष तीक्षणा ने पवेलियन भेजा.

 

छा गए बडोनी

 

मार्कस स्टोइनिस से लखनऊ को बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन ये बल्लेबाज भी रवींद्र जडेजा की धांसू गेंद पर पवेलियन लौट गया. यानी की 44 के कुल स्कोर पर ही टीम के 5 विकेट गिर गए थे. अंत में टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन और आयुष बडोनी ने तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम के स्कोर को पहले 100 के पार और फिर 125 तक पहुंचाया. तब तक टीम के कुल 7 विकेट गिर गए थे. अंत में 19.2 ओवरों में बारिश आ गई और मैच को बीच में ही रोकना पड़ गया. इसके बाद एक गेंद का भी खेल नहीं हो पाया और बारिश के चलते मैच रद्द हो गया.

 

चेन्नई की तरफ से मोईन अली ने 2 विकेट, महीष तीक्षणा ने 2 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट और मथीसा पथिराना के हाथों में 1 विकेट लगा.
 

ये भी पढ़ें:

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, चोट ने किया परेशान, 15 सदस्यीय टीम में इन 4 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

IPL 2023: जडेजा की चमत्कारी गेंद पर लखनऊ का धाकड़ बल्लेबाज हुआ क्लीन बोल्ड, पिच छोड़ने को नहीं हुआ राजी, VIDEO


 

लोकप्रिय पोस्ट