icon

LSG vs CSK: लखनऊ नहीं करेगी बल्लेबाजी तो चेन्नई को कितने रन का मिलेगा टारगेट, जानें पूरा समीकरण

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले पर शुरुआत से ही बारिश का साया था.

lsg vs csk: लखनऊ नहीं करेगी बल्लेबाजी तो चेन्नई को कितने रन का मिलेगा टारगेट, जानें पूरा समीकरण
authorSportsTak
Wed, 03 May 06:48 PM

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले पर शुरुआत से ही बारिश का साया था. लेकिन इसके बावजूद मैच शुरू हुआ और धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. चेन्नई के गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और 44 रन पर ही लखनऊ की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद आयुष बडोनी ने बल्ले से कमाल दिखाया और 33 गेंद पर 59 रन ठोक टीम के स्कोर को 19.2 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन तक पहुंचा दिया. लेकिन इसके बाद मैदान पर बारिश आ गई और मैच को बीच में ही रोकना पड़ा. लेकिन अब बारिश वाले इस मैच में लखनऊ की टीम अगर बल्लेबाजी के लिए नहीं आती है तो चेन्नई को कितने रन का टारगेट मिलेगा. चलिए आपके बताते हैं सबकुछ.

 

अगर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम बल्लेबाजी के लिए नहीं आती है तो और मैच अगर 5 ओवरों का होता है तो चेन्नई को 42 रन बनाने होंगे. वहीं अगर मैच 10 ओवरों का होता है तो चेन्नई को 76 रन बनाने होंगे. इसके अलावा 15 ओवरों में ये टारगेट 106 और 18 ओवर का अगर मुकाबला होता है तो चेन्नई के लिए ये टारगेट 122 का हो जाएगा.

 

मैच की बात करें तो एमएस धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लखनऊ की पिच को देखकर लग रहा था कि इस बार दोनों टीमें बड़ा स्कोर खड़ा करेंगी लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया और 44 के कुल स्कोर पर ही लखनऊ की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. चोट के चलते टीम के कप्तान केएल राहुल मुकाबले से बाहर थे. ऐसे में पारी की शुरुआत के लिए मनन वोहरा को मौका दिया गया. उनके साथ काइल मेयर्स आए.

 

दोनों ही बल्लेबाज शुरू से ही धीमा खेल रहे थे. लेकिन टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब काइल मेयर्स सस्ते में 14 रन बनाकर आउट हो गए. उनका शिकार मोईन अली ने किया. इसके बाद 27 के कुल स्कोर पर ही टीम को दो बड़े झटके लगे. मनन वोहरा 10 रन बनाकर आउट हुए जबकि टीम की कमान संभाल रहे क्रुणाल पंड्या बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. उन्हें महीष तीक्षणा ने पवेलियन भेजा.

 

छा गए बडोनी

 

मार्कस स्टोइनिस से लखनऊ को बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन ये बल्लेबाज भी रवींद्र जडेजा की धांसू गेंद पर पवेलियन लौट गया. यानी की 44 के कुल स्कोर पर ही टीम के 5 विकेट गिर गए थे. अंत में टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन और आयुष बडोनी ने तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम के स्कोर को पहले 100 के पार और फिर 125 तक पहुंचाया. तब तक टीम के कुल 7 विकेट गिर गए थे. अंत में 19.2 ओवरों में बारिश आ गई और मैच को बीच में ही रोकना पड़ गया. इसके बाद एक गेंद का भी खेल नहीं हो पाया और बारिश के चलते मैच रद्द हो गया.
 

ये भी पढ़ें:

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, चोट ने किया परेशान, 15 सदस्यीय टीम में इन 4 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

IPL 2023: जडेजा की चमत्कारी गेंद पर लखनऊ का धाकड़ बल्लेबाज हुआ क्लीन बोल्ड, पिच छोड़ने को नहीं हुआ राजी, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट