icon

LSG के बैटर ने रॉयल्स के लिए ठोका तूफानी शतक, 9 छक्के से 115 रन उड़ाकर टीम को दिलाई विस्फोटक जीत

CPL, Quinton de Kock Century : वेस्टइंडीज में जारी कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में बरबाडोस रॉयल्स की टीम से खेलने वाले LSG के बैटर क्विंटन डी कॉक ने ठोका तूफानी शतक. .

CPL में मैच के दौरान शॉट खेलते क्विंटन डी कॉक
authorShubham Pandey
Sun, 15 Sep 09:32 AM

CPL, Quinton de Kock Century : वेस्टइंडीज में जारी कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में बरबाडोस रॉयल्स की टीम से खेलने क्विंटन डी कॉक ने तूफानी शतक ठोका. आईपीएल 2024 सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा रहने वाले  डी कॉक ने सीपीएल में रॉयल्स के लिए 68 गेंदों में आठ चौके और नौ छक्के उड़ाकर 115 रनों की तूफानी पारी खेली. जिससे बारबाडोस रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 205 रन बनाए और गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम इसके जवाब में 173 रन ही बना सकी. जिससे रॉयल्स ने पांचवें मैच में चौथी जीत दर्ज की और अब अंकतालिका में आठ अंकों के साथ टॉप पर आ गई है. जबकि तीन मैच लगातार जीतने वाली गयाना को पहली हार का सामान करना पड़ा है.

 

क्विंटन डी कॉक ने ठोका रॉयल शतक 


बारबाडोस रॉयल्स के लिए ब्रिजटाउन के मैदान में सलामी बल्लेबाजी करने उतरे क्विंटन डी कॉक ने गयाना के गेंदबाजों की क्लास लगा दी. डी कॉक ने अकेले मोर्चा संभाला और शुरू से अटैक करते हुए 68 गेंदों में आठ चौके व नौ छक्के से 115 रन बनाए. जबकि उनके अलावा अंत में जेसन होल्डर ने 10 गेंदों में एक चौके व तीन छक्के से 28 रन की नाबाद पारी खेली. जिससे बारबाडोस की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 205 रन का विशाल टोटल बनाया. गयाना के लिए सबसे अधिक तीन विकेट रेमन रीफर ने बनाए.

 

 

173 रन ही बना सकी गयाना 


206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गयाना के लिए ओपनिंग में आजम खान आए और वह तीन रन बनाकर ही चलते बने. इसके बाद नंबर तीन पर आने वाले कप्तान शाई हॉप ने 34 गेंदों में दो चौके और दो छक्के से 40 रन की पारी खेली. लेकिन उनकी टीम का बाकी कोई बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका, जिससे गयाना की टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 173 रन ही बना सकी. जबकि रॉयल्स के लिए केशव महाराज ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए और उनकी टीम ने मैच को 32 रन से अपने नाम किया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को 1 महीने के भीतर ही इस टीम ने हेड कोच पद से हटाया, सचिन- द्रविड़ के साथ मैदान पर दिखा चुका है जलवा

भारत की टीम में आया पंजाब का का 6 फीट 5 इंच लंबा गेंदबाज, बांग्लादेश के खिलाफ क्या काम आएगी गौतम गंभीर की बड़ी चाल

Pakistan One Day Cup : उस्मान खान के शतक और हसनैन के 'पंजे' से जीती शादाब खान की टीम, 50 रन से डॉल्फ़िन को दी मात

लोकप्रिय पोस्ट