icon

LPL Final : रूसो के तूफानी शतक और मेंडिस के धमाके से जाफना किंग्स चौथी बार बनी चैंपियन, गॉल का टूटा सपना

LPL Final : लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के फाइनल मुकाबले में राइली रूसो के शतक से जाफना किंग्स की टीम पांचवें एडिशन में चौथी बार बनी चैंपियन.

जाफना किंग्स को जीत दिलाने के बाद राइली रूसो
authorShubham Pandey
Sun, 21 Jul 11:32 PM

LPL Final : लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज राइली रूसो ने 106 रनों की नाबद शतकीय पारी से जाफना किंग्स को चौथी बार चैंपियन बनाया. जबकि गॉल मार्वेल्स का पहली बार एलपीएल खिताब जीतने का सपना धरा रह गया. फाइनल में गॉल की टीम ने पहले खेलते हुए 184 रन बनाए. इसके जवाब में रूसो ने शतक ठोका तो कुसल मेंडिस ने भी 72 रनों की नाबाद पारी खेली. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 184 रनों की अजेय साझेदारी हुई और जाफना ने खिताबी हैट्रिक जमा दी. जाफना ने इससे पहले 2020, 2021 और साल 2022 में लगातार एलपीएल खिताब पर कब्ज़ा जमाया था.


गॉल ने बनाए 184 रन 


कोलंबो में खेले जाने वाले लंका प्रीमियर लीग के फाइनल मैच में गॉल मार्वेल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. गॉल की शुरुआत सही नहीं रही और 86 रन तक उसके चार विकेट गिर चुके थे. इस बीच नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए भानुका राजपक्षा ने 34 गेंदों में आठ चौके और छह छक्के से 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जिससे गॉल की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 184 रन का टोटल बनाया.जबकि जाफना किंग्स के लिए सबसे अधिक तीन विकेट आसिता फर्नान्डो ने झटके.

 

 

राइली रूसो के शतक से चैंपियन बनी जाफना 


185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने जाफना के लिए सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और कुसल मेंडिस मैदान में आए. निसांका खाता भी नहीं खोल सके लेकिन नंबर तीन पर आने वाले राइली रूसो ने ताबड़तोड़ शतक से अपनी टीम को चैंपियन बना दिया. रूसो ने अंत तक 53 गेंदों में नौ चौके और सात छक्के से 106 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि उनके साथ अन्य सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस भी 40 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के से 72 रन बनाकर नाबाद रहे. जिससे जाफना ने 185 रनों के टारगेट का खिलौना बनाया और 15.4 ओवरों में ही नौ विकेट से चौथी बार लंका प्रीमियर लीग का खिताब जीता.

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs WI : जो रूट और हैरी ब्रूक के शतकों व बशीर के पंजे से इंग्लैंड ने सीरीज पर जमाया कब्ज़ा, वेस्टइंडीज को 241 रनों से रौंदा

PAK vs NEP : पाकिस्तान ने 9 विकेट की धमाकेदार जीत से सेमीफाइनल के लिए ठोका दावा, महिला एशिया कप से बाहर होने की दहलीज पर नेपाल

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच अब हो सकती है बाइलेटरल सीरीज, पड़ोसी मुल्क से आई बड़ी अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट