icon

World Record : T20 मैच में सिर्फ 10 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम, 6 विकेट लेकर ये गेंदबाज बना हीरो, 5 गेंदों में मैच खत्म

T20I World Record : टी20 क्रिकेट के मैदान में मंगोलिया की टीम सिर्फ 10 रन पर ही ऑलआउट हो गई और उसके नाम सबसे शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड जुड़ गया.

सिंगपुर और मंगोलिया के मैच के दौरान खिलाड़ी (फोटो क्रेडिट - फैन कोड)
authorShubham Pandey
Thu, 05 Sep 12:34 PM

T20I World Record : टी20 क्रिकेट के मैदान में अक्सर एक से बढ़कर एक बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक 314 रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड टोटल जहां नेपाल के नाम है. वहीं अब एक टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ 10 रन पर ही ऑलआउट हो गई. मंगोलियाई टीम 10 ओवर में सिर्फ 10 रन ही बना सकी और इसके जवाब में सिंगापुर की टीम ने सिर्फ पांच गेंद में एक विकेट पर 13 रन बनाकर 115 गेंद पहले ही टी20 मैच में धमाकेदार जीत दर्ज कर ली.


10 रन पर ऑलआउट होने से बना वर्ल्ड रिकॉर्ड 


दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वॉलिफायर ए के 14वें मैच में मंगोलिया का सामना सिंगापुर से हुआ. जिसमें बांगी के मैदान में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मंगोलिया की टीम सिंगापुर के गेंदबाजों का सामान नहीं कर सकी और 10 ओवर में सिर्फ 10 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. जो कि किसी टीम का टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे कम जॉइंट टोटल है. इससे पहले आइल ऑफ मैन टीम ने स्पेन के खिलाफ पिछले साल 10 रन ही बनाए थे.

 

इस गेंदबाज ने झटके छह विकेट 


मंगोलिया की टीम से पांच बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके और सिंगापुर के लिए 17 साल के लेग स्पिनर हर्षा भारद्वाज ने चार ओवर के स्पेल में तीन रन देकर छह विकेट झटके और अक्षय पुरी ने चार ओवर के स्पेल में चार रन देकर दो विकेट लिए.

 

5 गेंद में जीती सिंगापुर 


11 रन के लक्ष्य का पीछा करने में सिंगापुर की टीम ने ज्यादा देर नहीं लगाई और उनके कप्तान व सलामी बल्लेबाज मनप्रीत सिंह के शून्य पर आउट होने के बावजूद टीम ने 5 गेंदों में एक विकेट के नुकसान पर 13 रन बनाकर नौ विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज कर ली. सिंगापुर के लिए विलियम सिम्पसन छह रन तो राउल शर्मा सात रन बनाकर नाबाद रहे. सिंगापुर की ये चौथे मैच में दूसरी जीत थी और उनकी टीम चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

PAK vs BAN : बांग्लादेश से हार पर पाकिस्तान टीम पर भड़के रमीज राजा, कहा - 'टेस्ट क्रिकेट वाली गेंदबाजी ही नहीं है'

Duleep Trophy : श्रेयस अय्यर फिर निकले फ्लॉप, 34 रन में आधी टीम लौटी पवेलियन, ऋतुराज गायकवाड़ की इंडिया-सी ने 65 गेंदो में कसा शिंकजा

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर को लेकर यशस्वी जायसवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा - उनके आने से डर…

लोकप्रिय पोस्ट