icon

सौरव गांगुली का बड़ा बयान, इस युवा खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का अगला धोनी

दोनों की मुलाकात की ये फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई. धोनी और गांगुली मुंबई में एक शूट के लिए इक्ट्ठा हुए थे. ऐसे में अब गांगुली ने इस मुलाकात पर बड़ी बात कही है.

सौरव गांगुली का बड़ा बयान, इस युवा खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का अगला धोनी
SportsTak - Tue, 07 Feb 09:54 AM

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और एमएस धोनी (Ms Dhoni) भारत के दो सबसे बड़े कप्तान हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) की तकदीर बदल दी. भारतीय क्रिकेट में बदलाव के पीछे इन दोनों कप्तानों का ही हाथ है. अगर गांगुली ने खिलाड़ियों के दिमाग में जीत का भरोसा डाला तो धोनी ने टीम के लिए ट्रॉफियां दिलाई. हाल ही में चेन्नऊ सुपर किंग्स ने एमएस धोनी और सौरव गांगुली की एक फोटो डाली थी जो कुछ सेकेंड्स के भीतर ही वायरल हो गई. दोनों की मुलाकात की ये फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई. धोनी और गांगुली मुंबई में एक शूट के लिए इक्ट्ठा हुए थे. ऐसे में अब गांगुली ने इस मुलाकात पर बड़ी बात कही है.

 

धोनी की तारीफ
गांगुली ने कहा कि, जब आप धोनी की बात करते हैं तो उन्होंने सिर्फ भारत के लिए मैच नहीं खेले हैं. बल्कि भारतीय क्रिकेट पर उन्होंने एक अलग छाप छोड़ी है. मैं उनसे कुछ दिन पहले मुंबई में मिला था. हम शूट कर रहे थे. धोनी चैंपियन खिलाड़ी हैं और भारतीय क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं. वो उस राज्य से हैं जिसने बेहद कम खिलाड़ी पैदा किए हैं.

 

इशान किशन हैं अगले धोनी
गांगुली ने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन का उदाहरण देते हुए कहा कि, धोनी ने क्रिकेट खेलने का नजरिया बदल दिया है. और अब छोटे शहरों से जो भी खिलाड़ी आ रहे हैं उनके खेल में वो दिख रहा है. और इसका सबसे परफेक्ट उदाहरण इशान किशन हैं. इशान किशन के गेम में आपको ये देखने को मिलता है. मुझे ये कहने पर काफी गर्व होता है कि, भारत के दो सबसे सफल कप्तान उस राज्य से आते हैं जहां क्रिकेट बेस्ट नहीं था. धोनी ने लोगों का माइंडसेट बदलकर रख दिया और ये विश्वास दिलाया कि आप भी यहां से सफलता हासिल कर सकते हैं.

 

बता दें कि सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2023 के लिए डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनाया है जबकि एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं.

 

लोकप्रिय पोस्ट