icon

8 गेंद में दो वाइड, एक नो बॉल और 4 छक्कों से लुटाए 33 रन, न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ने घटिया बॉलिंग से टीम को डुबोया

लोगन वान बीक ने सुपर स्मैश के मुकाबले में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ मैच में पांच गेंदों में 33 रन रन लुटा दिए. उनकी गेंदों पर लगातार चार छक्के लगे.

लोगन वान बीक इंटरनेशनल क्रिकेट में नेदरलैंड्स के लिए खेलते हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 13 Jan 05:43 PM

न्यूजीलैंड के सुपर स्मैश टी20 टूर्नामेंट में 13 जनवरी का दिन वेलिंगटन के गेंदबाज लोगन वान बीक के लिए सही नहीं रहा. इस बॉलर ने पांच गेंदों के अंदर 33 रन लुटा दिए जिससे टीम को छह विकेट से हार मिली. वान बीक सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स की पारी में 17वां ओवर फेंकने आए थे तब विरोधी टीम को जीत के लिए 33 रन की दरकार थी. इसमें वान बीक ने कुल आठ गेंद फेंकी जिसमें से दो वाइड और एक नो बॉल रही. जो पांच गेंद सही फेंकी उन पर तीन छक्के लगे तो दो पर एक-एक रन बना. एक वाइड पर चौका निकल गया तो एक नो बॉल पर छक्का लगा. इस तरह वान बीक का नाम टी20 क्रिकेट के सबसे महंगे बॉलिंग स्पैल में दर्ज हो गया.

 

नेदरलैंड्स की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले वान बीक ने पहले तीन ओवर में केवल 20 रन दिए थे और एक विकेट लिया था. ऐसे में कप्तान निक कैली ने उन भरोसा जताया और 17वें ओवर के लिए गेंद थमाई. उन्होंने शुरुआत वाइड के साथ की. इस गेंद को विकेटकीपर कैलम मैक्लाचलान पकड़ नहीं सके और चौका भी चला गया. इस तरह सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के खाते में बिना गेंद के ही पांच रन आ गए. वान बीक ने अगली दो गेंद सही फेंकी और केवल दो रन दिए. अगली गेंद वाइड रही और उससे आगे वाली नो बॉल हो गई. नो बॉल पर डग ब्रेसवेल ने छक्का जड़कर कुल सात रन बटोर लिए. अगली गेंद फ्री हिट रही और इस पर भी छक्का चला गया. ब्रेसवेल ने अगली दो गेंद पर भी छक्के जड़कर मैच खत्म कर दिया. वान बीक ने 3.5 ओवर फेंके और 53 रन लुटाए.

 

इस तरह वान बीक ने ओवर की पांच गेंद पर ही मैच खत्म करा दिया. ब्रेसवेल 11 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्हें प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया. उन्होंने बॉलिंग में 21 रन देकर दो शिकार किए थे. साथ ही दो कैच भी पकड़े थे.

 

वेलिंगटन की बैटिंग में क्या हुआ

 

वेलिंगटन ने पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया था. उसकी तरफ से वान बीक ने सर्वाधिक 41 रन की पारी खेली थी. उन्होंने 24 गेंद का सामना करते हुए तीन चौकों व दो छक्कों से नाबाद पारी खेली. उनके अलावा मोहम्मद अब्बास ने 35 रन बनाए. जवाब में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स की ओर से जैक बॉयल ने 10 चौकों से 57 रन बनाए. फिर ब्रेसवेल ने निचले क्रम में धमाकेदार रन बनाते हुए मैच खत्म किया. 

 

ये भी पढ़ें

भुवनेश्वर कुमार ने 7 साल बाद वापसी पर बरपाया कहर, 8 विकेट लेकर पहली बार किया ये कमाल, बंगाल के मंसूबों पर फेरा पानी
30 चौके-10 छक्के से ज़िम्बाब्वे के क्रिकेटर ने रचा इतिहास, तिहरा शतक जड़ने वाला बना अपने देश का पहला खिलाड़ी
IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने भारतीय टीम में चुने जाते ही किया धमाका, चौके-छक्कों की आतिशबाजी से मनाया जश्न, अंग्रेजों पर आई शामत

लोकप्रिय पोस्ट