icon

World Record: 4-4-0-3, लॉकी फर्ग्यूसन ने T20 World Cup में बरपाया कहर, 24 डॉट बॉल फेंककर बने कंजूस नंबर 1

Lockie Ferguson World Record: लॉकी फर्ग्यूसन टी20 क्रिकेट में चारों ओवर मेडन फेंकने वाले दूसरे बॉलर हैं. उनसे पहले कनाडा के कप्तान साद बिन जफर ऐसा कर चुके हैं.

लॉकी फर्ग्यूसन ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ चार मेडन फेंके.
authorShakti Shekhawat
Mon, 17 Jun 10:28 PM

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. ग्रुप सी के मुकाबले में उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपने कोटे के सभी चार ओवर मेडन फेंके और तीन विकेट भी लिए. फर्ग्यूसन ने इसके साथ टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे कंजूसी भरी बॉलिंग की. वहीं टी20 क्रिकेट में चारों ओवर मेडन फेंकने वाले दूसरे बॉलर हैं. उनसे पहले कनाडा के कप्तान साद बिन जफर ऐसा कर चुके हैं. उन्होंने 2021 में पनामा के खिलाफ चार ओवर में बिना कोई रन देकर दो विकेट लिए थे. हालांकि फर्ग्यूसन टी20 इंटरनेशनल में चारों ओवर मेडन करने वाले टेस्ट प्लेइंग देश से पहले खिलाड़ी हैं.

 

फर्ग्यूसन पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मुकाबले में पांचवें ओवर से बॉलिंग के लिए आए. उन्होंने पहली गेंद पर विकेट के साथ शुरुआत की. पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वाला स्लिप में डेरिल मिचेल के हाथों लपके गए. अगली पांच गेंद पर कोई रन नहीं आया और विकेट मेडन रहा. फर्ग्यूसन को अपने दूसरे ओवर में कोई विकेट नहीं मिला लेकिन कोई रन भी नहीं गया. तीसरे ओवर में दूसरी गेंद पर चार्ल्स अमीनी (17) को एलबीडब्ल्यू आउट किया. इस ओवर से भी कोई रन नहीं गया. आखिरी ओवर में उन्होंने दूसरी गेंद पर चाड सॉपर (1) को बोल्ड किया. इस ओवर से भी कोई रन नहीं गया और इतिहास बन गया. हालांकि इस ओवर में पापुआ न्यू गिनी को दो रन मिले लेकिन यह लेग बाई से आए. एक्स्ट्रा रन गेंदबाज के खाते में नहीं जुड़ते हैं.
 

 

 

फर्ग्यूसन ने 24 डॉट बॉल फेंककर टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन का रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने 17 जून को ही नेपाल के खिलाफ 24 में से 21 डॉट बॉल फेंकी थी.

 

T20I में एक पारी में सबसे ज्यादा मेडन वाले बॉलर्स

गेंदबाजओवरमेडनरनविकेटखिलाफ
लॉकी फर्ग्यूसन (न्यूजीलैंड)4403पापुआ न्यू गिनी
साद बिन जफर (कनाडा)4402पनामा
जॉर्ज सेसे (सियरा लियोन)4323माली
नोफोन सेनामोंट्री (थाईलैंड4383मालदीव

 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: सूर्यकुमार यादव प्रैक्टिस के दौरान चोटिल! थ्रोडाउन में हाथ पर लगी चोट, चिंता में डूबे राहुल द्रविड़

'भारतीय' खिलाड़ी ने T20 क्रिकेट में मचाई तबाही, 27 गेंद में ठोका शतक, उड़ाए 18 छक्के, जमकर बरसे रिकॉर्ड
T20 World Cup के बीच भारतीय तेज गेंदबाज ने क्रिकेट से लिया संन्यास, 8 साल से टीम इंडिया में नहीं मिल रहा था मौका

लोकप्रिय पोस्ट