icon

LLC 2024: शिखर धवन ने ठोकी फिफ्टी फिर भी टीम को मिली 26 रन से हार, दिनेश कार्तिक की सेना ने श्रीलंकाई सूरमा और धोनी के चहेते के दम पर मारी बाजी

लेजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 में सदर्न सुपरस्टार्स ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 144 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में गुजरात जायंट्स की टीम 118 रन ही बना सकी.

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली सदर्न सुपरस्टार्स की टीम ने गुजरात जायंट्स को हराया.
authorShakti Shekhawat
Tue, 24 Sep 07:58 AM

लेजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 में 23 सितंबर को दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली सदर्न सुपरस्टार्स की टीम ने 26 रन से मुकाबला जीता. उसने गुजरात जायंट्स को मात दी. सदर्न टीम ने पहले बैटिंग करते हुए नौ विकेट पर 144 रन का स्कोर खड़ा किया. सातवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे श्रीलंकाई बल्लेबाज चतुरंगा डिसिल्वा ने 53 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने 28 गेंद का सामना किया और छह चौके व दो छक्के उड़ाए. इसके जवाब में गुजरात की ओर से कप्तान शिखर धवन ने ओपन करते हुए फिफ्टी जड़ी लेकिन बाकी बल्लेबाजों से मदद नहीं मिली. नतीजतन टीम नौ विकेट पर 118 रन ही रुक गई. सदर्न टीम की ओर से पवन नेगी सबसे कामयाब बॉलर रहे जिन्होंने 13 रन देकर तीन शिकार किए. नेगी कभी एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे. यहां पर उन्होंने जबरदस्त खेल दिखाया था. इसके बाद वे भारतीय टीम में भी चुने गए थे.

 

जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात के कप्तान धवन ने टॉस जीता और बॉलिंग चुनी. मनन शर्मा ने कहर बरपाते हुए चार ओवर में एक मेडन के साथ ही 17 रन देकर छह शिकार करते हुए सदर्न की टीम को मुश्किल में फंसा दिया. 88 रन पर टीम के आठ विकेट गिर गए. पार्थिव पटेल (4), मार्टिन गप्टिल (22), मसाकाद्जा (20), केदार जाधव (1), पवन नेगी (2) और कार्तिक (18) सस्ते में निपट गए. लेकिन सातवें नंबर पर आए डिसिल्वा ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया.

 

 

धवन ने दी तूफानी शुरुआत पर स्पिनर्स से हारा गुजरात

 

इसके जवाब में गुजरात ने धांसू आगाज किया. धवन और मोर्ने वान विक (15) ने पहले विकेट के लिए सात ओवर में 63 रन जोड़ दिए. जाधव की फिरकी ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा. इसके बाद गुजरात की बैटिंग ढह गई. लेंडल सिमंस (7), मोहम्मद कैफ (5), असगर अफगान (3), मनन शर्मा (10), यशपाल सिंह (5) मामूली स्कोर पर निपट गए. नेगी ने इनमें से तीन बल्लेबाजों को आउट किया. साथ ही एक रन आउट में भी भूमिका निभाई. धवन एक छोर पर फंस गए और वे काउंटर अटैक नहीं कर पाए. श्रीलंकाई डिसिल्वा को उनका विकेट मिला. धवन ने 48 गेंद का सामना किया और तीन छक्के व इतने ही चौके लगाए. गुजरात के नौ में से छह विकेट स्पिनर्स के आगे गिरे.

 

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड के 28 साल के क्रिकेटर पर लगा 10 साल का बैन, रेप और लड़कियों पर गंदे कमेंट की वजह से हुई कार्रवाई

IND vs BAN: भारत ने कानपुर में खेले गए अपने आखिरी टेस्ट में कैसा प्रदर्शन किया था, इस खिलाड़ी का था आखिरी मैच

रिकी पोंटिंग ने पंजाब किंग्स का मुख्य कोच बनते ही जारी की चेतावनी, बोले- अब इस टीम में हम मंजूर नहीं करेंगे कि..

लोकप्रिय पोस्ट