icon

LLC 2023: स्मिथ की आंधी में उड़ी मोहम्मद कैफ की टीम, 42 गेंदों में ठोका टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक, सुरेश रैना फिर फ्लॉप


वेस्टइंडीज के दिग्गज बैटर ड्वेन स्मिथ ने मोहम्मद कैफ की मणिपाल टाइगर्स के खिलाफ टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक ठोका. इस बल्लेबाज ने 42 गेंद पर 100 रन बना डाले.

ड्वेन स्मिथ ने 42 गेंद पर ठोका शतक
authorSportsTak
Wed, 06 Dec 09:39 AM

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) में एक से एक तगड़े मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. कुछ ऐसा ही सुरेश रैना की कप्तानी वाली अरबनराइजर्स हैदराबाद और मोहम्मद कैफ की कप्तानी वाली मणिपाल टाइगर्स के बीच हुए मैच में देखने को मिला. इस मैच में सिर्फ एक बल्लेबाज का जलवा दिखा और वो थे वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ड्वेन स्मिथ. इस बल्लेबाज ने मैच में ऐसी तूफानी पारी खेली कि मणिपाल टाइगर्स के गेंदबाज देखते रह गए. सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने मणिपाल को 75 रन से मात दी. स्मिथ ने मैच में टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक ठोका और 42 गेंद में इसे पूरा किया. ये लीजेड्स लीग इतिहास का सबसे तेज शतक था. इस शतक की बदौलत अब अरबनराइजर्स की टीम खिताब से सिर्फ एक कदम दूर है.


स्मिथ का तूफानी शतक


अरबनराइजर्स के कप्तान सुरेश रैना की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 6 विकेट के नुकसान पर कुल 253 रन ठोके. ड्वेन स्मिथ ने ओपनिंग की जिम्मेदारी ली और क्रीज पर उतरते ही छक्के चौकों की बरसात करने लगे. स्मिथ ने 53 गेंद पर 120 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 14 चौके और 7 छक्के जमाए. 226.41 की स्ट्राइक रेट से स्मिथ ने रन बटोरे. हालांकि टीम के कप्तान सुरेश रैना पूरी तरह फ्लॉप रहे और सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. गुरकीरत सिंह मान ने 39 रन ठोके और असगर अफगान ने भी 8 गेंद पर 23 रन बना टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचा दिया. मणिपाल की तरफ से पंकज सिंह और थिसारा परेरा को ही सिर्फ 2-2 विकेट मिले.

 

कैफ फ्लॉप


254 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मोहम्मद कैफ की मणिपाल टाइगर्स टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. टीम पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई. कप्तान मोहम्मद कैफ के साथ ओपनिंग काइल कोट्जर, चैडविक वाल्टन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और अमित वर्मा सस्ते में आउट हो गए. 88 के कुल स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. हालांकि एंजेलो परेरा ने 30 गेंद पर 73 रन ठोक फैंस का मनोरंजन किया और टीम के लिए उम्मीदें जगाई. हालांकि दूसरे छोर से और कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. परेरा ने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए.

 

सुरेश रैना की टीम के गेंदबाजों ने मणिपाल टाइगर्स का पूरी तरह शिकंजा कस लिया. जेरोम टेलर ने 3, पीटर ट्रेगो ने 3 और स्टुअर्ट बिन्नी ने 2 विकेट लिए. इस तरह 16.3 ओवरों में ही पूरी टीम 178 रन पर ढेर हो गई.

 

ये भी पढ़ें:

'अगर टी20 वर्ल्ड कप में चुनना चाहते हो तो मुझे अभी बता दो', BCCI और सेलेक्टर्स को रोहित शर्मा का जवाब: रिपोर्ट

मेरे कोई काम नहीं आओगे तुम...ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आपस में भिड़े सऊद शकील और सरफराज अहमद, लड़ाई का VIDEO वायरल

गौतम गंभीर के चेलों का धाकड़ प्रदर्शन फिर भी हार गई दिल्ली, टेस्ट टीम से बाहर हुए अजिंक्य रहाणे फ्लॉप, 86 रन से मुंबई की हार

 

लोकप्रिय पोस्ट