icon

KKR IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स के धाकड़ खिलाड़ी ने एक मैच खेलने के बाद छोड़ा आईपीएल, जानिए क्यों लिया फैसला

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने आईपीएल 2023 छोड़ने का फैसला किया है.

KKR IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स के धाकड़ खिलाड़ी ने एक मैच खेलने के बाद छोड़ा आईपीएल, जानिए क्यों लिया फैसला
authorSportsTak
Fri, 28 Apr 04:00 PM

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (Litton Das) ने आईपीएल 2023 छोड़ने का फैसला किया है. वे कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) टीम का हिस्सा थे. लिटन दास ने पारिवारिक वजहों से आईपीएल 2023 से हटने की जानकारी दी. लिटन से पहले बांग्लादेश के ही शाकिब अल हसन ने भी आईपीएल छोड़ दिया था. उन्होंने बांग्लादेश के आगामी शेड्यूल को देखते हुए यह फैसला किया था. केकेआर की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'लिटन दास को 28 अप्रैल को परिवार में मेडिकल इमरजेंसी के चलते बांग्लादेश लौटना पड़ा. हमारी शुभकामनाएं उनके और परिवार को साथ हैं ताकि वे इस मुश्किल समय से बाहर आ सकें.' वह कब तक वापसी करेंगे इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है. माना जा रहा है कि वे अब शायद वापस केकेआर से इस सीजन नहीं जुड़ेंगे. 

 

28 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को कोलकाता ने 2023 आईपीएल ऑक्शन में 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. लिटन पहली बार आईपीएल का हिस्सा बने थे. उन्होंने केकेआर के लिए इस सीजन एक मुकाबला खेला जो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ था. हालांकि लिटन इसमें कुछ नहीं कर पाए थे. जेसन रॉय के साथ पारी का आगाज करते हुए दास ने उस मैच में केवल चार रन बनाए और विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने स्टंपिंग के दो मौके गंवाए. दिल्ली ने यह मैच चार विकेट से जीत कर लगातार पांच मैचों में हारने का सिलसिला तोड़ा था. इस मुकाबले के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. 

 

कोलकाता का खराब खेल

 

कोलकाता की हालत इस आईपीएल सीजन खस्ता है. टीम आठ मैच में तीन जीत के साथ अंक तालिका में 10 टीमों के बीच सातवें नंबर पर है. कोलकाता को अब अगला मैच 29 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है. यह मुकाबला केकेआर के घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. इस सीजन प्लेऑफ में जाने के लिए अब कोलकाता को बाकी बचे पांचों मैच जीतने होंगे तभी जाकर वह अंतिम-चार टीमों में जगह बना सकता. उसने अभी तक जिस तरह का खेल दिखाया है उससे यह मुश्किल लग रहा है. 

 

इस सीजन कोलकाता को अपने कुछ बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का सामना करना पड़ा है. टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ में चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए. ऐसे में नीतीश राणा को कप्तान बनाना पड़ा. फिर शाकिब भी खेलने के लिए नहीं आए. उनकी जगह जेसन रॉय को लाया गया. 

 

ये भी पढ़ें

Exclusive | सीमेंट की पिच, प्लास्टिक बॉल, कैसे तूफानी बल्लेबाज बने यशस्वी जायसवाल, कोच ने बताया स्पेशल ट्रेनिंग प्लान
Prithvi Shaw : 6 मैच 47 रन, बुरे दौर से क्यों गुजर रहे हैं पृथ्वी शॉ, बचपन के कोच ने कहा - जब गंभीर और सहवाग सभी उसे...
LSG : 6.75 करोड़ का खिलाड़ी, डग आउट में बजा रहा है ताली, राहुल ने साथी को किया नजरअंदाज

लोकप्रिय पोस्ट