icon

हैरतअंगेज! शॉट लगाते बल्लेबाज का गेंद से टूटा बल्ला, टूटे टुकड़े से बिखरे स्टंप्स फिर भी नहीं हुआ आउट, Video देखकर जानिए क्यों

County Cricket: समरसेट और केंट के बीच काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 1 के मैच में लुईस गोल्ड्सवर्दी नाम का बल्लेबाज दिलचस्प तरीके से आउट होने से बच गया.

हैरतअंगेज! शॉट लगाते बल्लेबाज का गेंद से टूटा बल्ला, टूटे टुकड़े से बिखरे स्टंप्स फिर भी नहीं हुआ आउट, जानिए क्यों
authorShakti Shekhawat
Thu, 21 Sep 08:39 PM

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में 21 सितंबर को एक रोचक घटना देखने को मिली. एक बल्लेबाज शॉट लगाते हुए अपने बल्ला तुड़वा बैठा. बल्ले का टुकड़ा स्टंप्स पर लगा जिससे वह बोल्ड हो गया. वह आउट होने से निराश होने ही वाला था कि पता चला गेंद नो बॉल थी. इस तरह वह बच गया. यह घटना समरसेट और केंट के बीच काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 1 के मैच के दौरान देखने को मिली. अजीबोगरीब अंदाज में जीवनदान पाने वाले बल्लेबाज का नाम लुईस गोल्ड्सवर्दी है. उन्हें बॉलिंग जसकरण सिंह करा रहे थे. इस जीवनदान का फायदा लेकर गोल्ड्सवर्दी ने शतक ठोक दिया.

 

काउंटी चैंपियनशिप ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो पोस्ट किया है. उसने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, क्या आपने कभी ऐसा देखा है? लुईस गोल्ड्सवर्दी के बल्ले का टुकड़ा टूट गया जो स्टंप्स पर जाकर लगा. समरसेट के बल्लेबाज का भाग्य ने साथ दिया और जस सिंह की गेंद नो बॉल रही. वीडियो में दिखाई दिया कि गेंद बल्ले के निचले हिस्से पर लगी. इसके बाद पिछला हिस्सा टूट गया और वह स्टंप्स पर जाकर लगा. इससे बेल्स नीचे गिर गईं. एकबारगी तो बॉलर खुश हुआ लेकिन जैसे ही उसके कानों में नो बॉल की आवाज आई वह निराश हो गया. अगर गेंद सही रहती तो गोल्ड्सवर्दी हिट विकेट आउट होते.

 

 

गोल्ड्सवर्दी ने उड़ाया शतक


इस घटना के समय गोल्ड्सवर्दी 142 गेंद में 79 रन बनाकर खेल रहे थे. बाद में वे 122 रन बनाकर लौटे. उनकी पारी में 12 चौके शामिल रहे. दिलचस्प बात रही कि बाद में वे जसकरण का ही शिकार बने. गोल्ड्सवर्दी के अलावा टॉम लेमनबाई ने भी शतक लगाया. उन्होंने 16 चौकों से 151 गेंद में 109 रन बनाए. इससे समरसेट ने बारिश की बाधा पड़ने से पहले चार विकेट पर 404 रन का बड़ा स्कोर बना लिया था. टॉम कोहलर-कैडमोर 68 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

ये भी पढ़ें

Varanasi cricket Stadium में शिव और काशी की झलक, त्रिशूल जैसी फ्लड लाइट्स, बिल्वपत्र जैसे गेट, डमरू सा पवेलियन
Pat Cummins: 10 महीने बाद वनडे में वापसी कर रहा ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, आते ही भारत के सामने संभाली कप्तानी, किया ये ऐलान

लोकप्रिय पोस्ट