icon

IPL 2016 में सबसे ज्यादा 8.5 करोड़ में बिके भारतीय खिलाड़ी ने तीन गेंदों में खत्म कर दिया मैच, हरभजन सिंह देखते रह गए

लेजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल रहे पवन नेगी आईपीएल 2016 ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. उन्होंने सदर्न सुपरस्टार्स को मनिपाल टाइगर्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत दिलाई.

पवन नेगी (बाएं) ने लेजेंड्स लीग में सदर्न सुपरस्टार्स को मजेदार जीत दिलाई.
authorShakti Shekhawat
Tue, 28 Nov 11:28 AM

लेजेंड्स लीग क्रिकेट में 27 नवंबर को सदर्न सुपरस्टार्स ने रोचक मुकाबले में मनिपाल टाइगर्स को पांच विकेट से हरा दिया. जम्मू में खेले गए मैच के हीरो पवन नेगी रहे. उन्होंने सदर्न टीम के लिए 11 गेंद में नाबाद 25 रन की पारी खेली. साथ ही 12 रन देकर दो विकेट लिए. 125 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेगी की टीम को आखिरी ओवर में 16 रन की दरकार थी. उन्होंने चार गेंद में यह रन जुटाकर टीम को जबरदस्त जीत दिलाई. नेगी ने पहली गेंद पर दो रन लेने के बाद लगातार दो चौके लगाए और फिर छक्का उड़ाया. मनिपाल के कप्तान हरभजन सिंह इस तरह से मैच को हाथ से फिसलते हुए देखते रहे गए. इससे रॉस टेलर की कप्तानी वाली टीम ने तीन मैचों में पहली जीत दर्ज की. इससे पहले हरभजन सिंह की कप्तानी वाली मनिपाल टीम ने पहले खेलते हुए नौ विकेट पर 124 रन बनाए. उसकी ओर से एंजेलो परेरा ने 34 गेंद में 47 रन की नाबाद पारी खेली.

 

आईपीएल 2016 ऑक्शन में 8.5 करोड़ रुपये के साथ नेगी सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे. उन्हें यह रकम दिल्ली डेयरडेविल्स ने दी थी. वे जब मनिपाल के खिलाफ बैटिंग के लिए उतरे तब टीम 13.5 ओवर में चार विकेट पर 73 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी. बाद में पांचवां विकेट भी 90 के स्कोर पर गिर गया. लेकिन नेगी श्रीवत्स गोस्वामी (19) के साथ मिलकर मुकाबले को आखिर तक ले गए. आखिरी ओवर फेंकने के लिए थिसारा परेरा आए. उनके किसी दांव को नेगी ने नहीं चलने दिया और टीम को एक यादगार जीत दिला दी. उनकी पारी में दो चौके व इतने ही छक्के शामिल रहे. उनके अलावा सदर्न की ओर से जेसी राइडर व उपुल थरंगा ने 30-30 रन बनाए. मनिपाल के लिए इमरान खान व प्रवीण गुप्ता ने दो-दो विकेट लिए.

 

 

मनिपाल का बैटिंग में भी रहा सुस्त हाल

 

इससे पहले मनिपाल के बल्लेबाजों को रन जुटाने में काफी दिक्कतें हुईं. रॉबिन उथप्पा (11) और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ (2) 14 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. मोहम्मद कैफ भी सात रन बना सके. हैमिल्टन मसाकाद्जा (26) और परेरा ने मिलकर टीम को 50 के पार पहुंचाया. लेकिन टीम की रनगति तेज नहीं हो पाई. कॉलिन डीग्रैंडहोम (6), थिसारा परेरा (13) जैसे बल्लेबाज भी बड़े रन नहीं जुटा पाए. परेरा ने हालांकि दो छक्कों व इतने ही चौकों से टीम को 124 के स्कोर तक पहुंचाया. सदर्न की ओर से सात गेंदबाजों ने बॉलिंग की. 

 

ये भी पढ़ें

RCB ने बताया क्यों कैमरन ग्रीन के लिए मुंबई इंडियंस से किया 17.50 करोड़ रुपये का सौदा
IND vs AUS: टीम इंडिया के पास डबल हैट्रिक से ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने का सुनहरा मौका, जानिए पूरा गुणा-गणित
इशान किशन ने वर्ल्ड कप में 2 मैच के बाद मौका नहीं मिलने पर जाहिर किया दर्द, बोले- आप कुछ...

लोकप्रिय पोस्ट