icon

LLC, T20 : अमला-कैलिस की जोड़ी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को पीटा, 105 रनों की साझेदारी से एशिया लायंस को दी मात

दोहा में खेली जाने वाली लेजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला और जैक्स कैलिस की जोड़ी ने बल्ले से कहर बरपा डाला.

llc, t20 : अमला-कैलिस की जोड़ी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को पीटा, 105 रनों की साझेदारी से एशिया लायंस को दी मात
authorSportsTak
Fri, 17 Mar 08:14 AM

दोहा में खेली जाने वाली लेजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला और जैक्स कैलिस की जोड़ी ने बल्ले से कहर बरपा डाला. वर्ल्ड जायंट्स की टीम से खेलते हुए दोनों बलेबाजों ने एशिया लायंस की टीम से खेलने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजों की क्लास लगा डाली. अमला और कैलिस के बीच तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी हुई. जिससे वर्ल्ड जायंट्स ने एशिया लायंस को 151 रनों का लक्ष्य दिया और उनकी टीम 130 रनों पर ही ढेर हो गई और 20 रनों की हार का सामना करना पड़ा.

 

29 रन पर गिर गए थे तीन विकेट 


लेजेंड्स क्रिकेट लीग में 6वां मैच वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायंस के बीच खेला गया. एशिया लायंस के कप्तान शहीद अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज करने का फैसला किया. इसके जवाब में वर्ल्ड जायंट्स की शुरुआत सही नहीं रही और 29 रन के स्कोर तक उसके तीन विकेट गिर चुके थे. तभी क्रीज पर बल्लेबाजी करने जैक्स कैलिस आए और उन्होंने ओपनर हाशिम अमला के साथ मिलकर मैच का रुख पलट दिया.

 

105 रनों की निभाई साझेदारी 


अमला और कैलिस ने 29 रन से टीम से स्कोर को आगे बढाया और दोनों ने एशिया लायंस की तरफ से खेलने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, अब्दुर रज्जाक, अब्दुल रज्जाक, सोहेल तनवीर और शाहिद अफरीदी सबकी क्लास लगा डाली. एशिया लायंस की टीम में सिर्फ एक ही श्रीलंकाई गेंदबाज इशुरु उदाना खेल रहे थे. वहीं अमला ने 59 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के से 68 रनों की पारी खेली. जबकि कैलिस 43 गेंदों पर 5 चौके और दो छक्के से 56 रनों पर नाबाद रहे. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी हुई. जिससे वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 150 रन बनाए.

 

130 रनों पर ढेर हो गई एशिया की टीम 


151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शहीद अफरीदी की कप्तानी वाली एशिया लायंस को शुरुआती झटके लगे और 85 रनों के स्कोर पर उसके 5 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद भी हालांकि उनकी टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका और पूरी टीम 130 रनों पर ढेर हो गई. वर्ल्ड जायंट्स के लिए सबसे अधिक तीन-तीन विकेट क्रिस मोफू और टिनो बेस्ट ने लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

शेन वॉर्न ने जिसे बताया था बेहद खराब अंपायर उसने 435 मैचों बाद लिया संन्यास, 7 वर्ल्ड कप का रह चुका है हिस्सा

WPL 2023: 5 गेंदों पर गुजरात ने पलटी बाजी, रोमांचक मुकाबले में 11 रन से हारी दिल्ली, गार्डनर-वोल्वार्ट का पचासा

लोकप्रिय पोस्ट