icon

भारतीय गेंदबाजों को कंपाने वाला बल्लेबाज बनेगा श्रीलंका का नया हेड कोच! टीम इंडिया के खिलाफ संभालेगा कमान

सनथ जयसूर्या श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बन सकते हैं. वो क्रिस सिल्वरवुड को रिप्लेस कर सकते हैं. भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान वो ये पद संभाल सकते हैं.

ट्रेनिंग के दौरान सनथ जयसूर्या, महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा
authorNeeraj Singh
Mon, 08 Jul 02:46 PM

श्रीलंका के लेजेंड्री क्रिकेटर और पूर्व ओपनर सनथ जयसूर्या ने श्रीलंका नेशनल टीम के अगले हेड कोच बन सकते हैं. भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान वो जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड उनके पास पहुंचा था. ऐसे में अगर सनथ जयसूर्या टीम के नए हेड कोच बनते हैं तो वो क्रिस सिल्वरवुड को रिप्लेस करेंगे. क्रिस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के जरिए किए गए बेहद खराब प्रदर्शन के बाद टीम को अलविदा कह दिया था.

 

कोचिंग पद लेने के लिए तैयार हैं जयसूर्या


बता दें कि सनथ जयसूर्या ने इससे पहले नेशनल टीम के सेलेक्टर के तौर पर काम किया है. वहीं वो कंसल्टेंट भी रह चुके हैं. जयसूर्या ने एएफपी न्यूज एजेंसी से कहा कि मुझे कोचिंग के लिए संपर्क किया गया है और अगर मुझे ये मिलता है तो मैं काफी ज्यादा खुशी महसूस करूंगा. बता दें कि क्रिस सिल्वरवुड अप्रैल 2022 से लेकर टी20 वर्ल्ड कप तक पुरुष टीम के हेड कोच रहे थे. उनकी कोचिंग में ही श्रीलंका ने साल 2022 का एशिया कप खिताब जीता था. लेकिन टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कुछ खास नहीं कर पाई.

 

श्रीलंका की टीम पिछले साल के एशिया कप फाइनल में भी पुहंची थी. लेकिन टीम को भारत के खिलाफ हार मिला था. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी श्रीलंकाई टीम सुपर 8 स्टेज तक नहीं पहुंच पाई. टीम ग्रुप सी में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश से पीछे थी. क्रिस सिल्वरवुड ने एक बयान में कहा था कि वो अपने परिवार के साथ और ज्यादा समय बिताना चाहते हैं और उन्होंने श्रीलंकाई टीम के साथ 2 साल से ज्यादा काम कर लिया है.

 

बता दें कि सनथ जयसूर्या के पास काफी ज्यादा अनुभव है. जयसूर्या तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 586 मैचों में श्रीलंका क्रिकेट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्होंने 42 शतक लगाए हैं और 440 विकेट लिए हैं. इस पूर्व क्रिकेटर ने साल 2011 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. लंका प्रीमियर लीग के बाद जयसूर्या टीम के कोच का पदभार संभाल सकते हैं. ऐसे में उनका पहला टेस्ट भारत के खिलाफ ही जहां भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई- अगस्त में सीरीज खेली जाएगी. 
 

ये भी पढ़ें:

विराट कोहली-सूर्यकुमार यादव नहीं कुलदीप ने इस खिलाड़ी के लिए जीता वर्ल्ड कप, बोले- 'यह ट्रॉफी उनके लिए'

Champions Trophy के लिए पाकिस्तान कर रहा है जमकर तैयारी, 1700 करोड़ रुपए खर्च करने का ऐलान, बदलने जा रहे हैं सभी स्टेडियम्स

IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को हराते ही पाकिस्तान को भी किया चित, बाबर आजम के साथ ऑस्ट्रेलिया का भी खेल खत्म

लोकप्रिय पोस्ट