icon

'मैंने मदद करनी चाही पर द्रविड़ ने इनकार कर दिया', टीम इंडिया की स्पिन वाली दिक्कत पर पूर्व क्रिकेटर का दावा

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को हालिया समय में स्पिन का सामना करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है.

'मैंने मदद करनी चाही पर द्रविड़ ने इनकार कर दिया', टीम इंडिया की स्पिन वाली दिक्कत पर पूर्व क्रिकेटर का दावा
authorSportsTak
Thu, 23 Mar 05:35 PM

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को हालिया समय में स्पिन का सामना करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. उसके बल्लेबाज फिरकी गेंदबाजों के सामने घुटने टेक रहे हैं फिर चाहे जो फॉर्मेट हो. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन की तिकड़ी ने टीम इंडिया को नचाया था. इसी तरह वनडे सीरीज के आखिरी मैच में एश्टन एगर और एडम जैंपा ने भारतीय बल्लेबाजों की पोल खोल दी. साथ ही भारतीय स्पिनर लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में प्रभावी नहीं रह पाए हैं. इस बीच पूर्व स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन (Laxman Sivramakrishan) का दावा है कि उन्होंने भारतीय टीम की मदद की पेशकश की थी लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मना कर दिया.

 

शिवरामकृष्णन ने सोशल मीडिया के जरिए यह दावा किया. एक फैन ने कुलदीप यादव की बॉलिंग के दौरान फील्ड सेट अप को लेकर शिवरामकृष्णन से सवाल किया था. फैन का कहना था कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने एडम जैंपा की बॉलिंग के दौरान बेहतर फील्डिंग लगाई थी. कुलदीप की बॉलिंग के दौरान फील्डिंग सही तरह से नहीं लगी थी. उन्हें किसी एक्सपर्ट की जरूरत है.

 

 

शिवरामकृष्णन ने क्या जवाब दिया


इसके बाद शिवरामकृष्णन ने जवाब में कहा कि उन्होंने द्रविड़ से बात की थी और टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में काम करने को लेकर बात की थी. द्रविड़ ने उनकी सीनियॉरिटी को देखते हुए इस प्रस्ताव के लिए हामी नहीं भरी. शिवरामकृष्णन ने बताया, मैं राहुल द्रविड़ को अपनी सेवाओं की पेशकश की थी तो उन्होंने कहा कि स्पिनर्स के साथ मिलकर उनके मातहत काम करने के लिए मैं उनसे काफी सीनियर हूं.

 

कैसा रहा है शिवरामकृष्णन का इंटरनेशनल करियर


शिवरामकृष्णन अपने जमाने के माने हुए लेग स्पिनर रहे हैं. वे 1985 में चैंपियन ऑफ चैंपियंस खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं. अभी पारस म्हाम्ब्रे भारतीय पुरुष टीम के बॉलिंग कोच हैं. साथ ही साईराज बहुतुले स्पिन गेंदबाजों के साथ काम करते दिखाई देते हैं. शिवरामकृष्णन ने अपने इंटरनेशनल करियर में भारत के लिए नौ टेस्ट खेले और 26 विकेट लिए. वहीं 16 वनडे में उन्होंने 15 विकेट निकाले. वे अभी कमेंट्री में बिजी रहते हैं.

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसे रोहित शर्मा की टीम इंडिया को मिली सीरीज हार, जानें ये 5 बड़े कारण

Live मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से क्यों भिड़ गए विराट कोहली, Video ने मचाई सनसनी!

0,0,0...सीरीज में एक रन नहीं बना सके सूर्यकुमार का क्या वनडे में है भविष्य, कप्तान रोहित ने दिया बड़ा संकेत

लोकप्रिय पोस्ट