icon

लंका प्रीमियर लीग के आगाज मैच में करिश्मा, 25 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद जो हुआ उस पर यकीन करना मुश्किल है

दांबुला सिक्सर्स ने कैंडी फाल्‍कन्‍स के खिलाफ ओपनिंग मैच में अपने चार विकेट 25 रन पर ही गंवा दिए थे, मगर इसके बाद जो हुआ, वो क्रिकेट की दुनिया में मुश्किल ही देखने को मिलता है.

दांबुला सिक्सर्स ने 25 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद बनाए 179 रन
authorकिरण सिंह
Tue, 02 Jul 02:33 PM

लंका प्रीमियर लीग का आगाज हो गया है और लीग के ओपनिंग मैच में ही ऐसा करिश्‍मा हुआ, जिस पर यकीन करना किसी के लिए भी मुश्किल होगा. ओपनिंग मैच में दांबुला सिक्सर्स और कैंडी फाल्कन्स के बीच खेला गया. जहां पहले बैटिंग करने उतरी मोहम्‍मद नबी की दांबुला टीम ने 25 रन पर अपने चार विकेट गंवाने के बाद चमत्‍कार कर दिया. ऐसा चमत्‍कार, जो क्रिकेट की दुनिया में मुश्किल ही देखने को मिलता है. हालांकि इस चमत्‍कार के बावजूद टीम छह विकेट से अपनी हार नहीं टाल पाई, मगर दांबुला के करिश्‍मे की चर्चा हर तरफ हो रही है.

 

दरअसल पहले बैटिंग करते हुए दांबुला ने अपने चार विकेट 4.1 ओवर में महज 25 रन पर ही गंवा दिए थे. दनुष्‍का गुणातिलक, कुसाल परेरा, नुवानिडो फर्नांडो और तौहीद ह्रदय सस्‍ते में पवेलियन लौट गए थे. टीम का 100 रन तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था, मगर फिर कमाल हुआ. मार्क चैपमैन और चामिंडु विक्रमसिंघे ने मिलकर चमत्‍कार किया. दोनों आखिरी गेंद पर मैदान पर टिके रहे और 99 गेंदों में 154 रन की अटूट पार्टनरशिप करके टीम के स्‍कोर 4 विकेट पर 179 रन तक पहुंचा दिया. 

 

कैंडी की शानदार जीत

 

जहां एक समय टीम के 100 रन बनते मुश्किल लग रहे थे, वहीं दोनों की पार्टनरशिप ने एक मजबूत लक्ष्‍य सामने वाली टीम को दिया. चैपमैन 61 गेंदों पर 91 रन पर बनाकर नॉटआउट रहे, जबकि चामिंडु 42 गेंदों पर 62 रन बनाकर ठोककर नाबाद रहे. 180 रन के जवाब में उतरी कैंडी ने 17.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया और छ‍ह विकेट से मुकाबला अपने नाम किया. दिनेश चांदीमल ने 40 गेंदों पर 65 रन बनाए. जबकि दासुन शनाका ने 15 गेंदों में नॉटआउट 46 रन बनाए.

 

ये भी पढ़ें-

भारत को झटका, गुकेश vs लिरेन का वर्ल्‍ड चैंपियनशिप मैच दिल्‍ली-चेन्‍नई में नहीं होगा, इस शहर ने जीती 21 करोड़ के मुकाबले की मेजबानी

रोहित शर्मा ने क्यों खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी, कप्तान ने अब जाकर खोला राज, कहा- मैं अपने साथ एक टुकड़ा...

Ashish Nehra Funny Comments : विराट कोहली से मारियो खेलने वाले मजाक से लेकर युवराज सिंह की कंजूसी तक, आशीष नेहरा के इन मजाकिया कमेंट पर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप!

लोकप्रिय पोस्ट